+

कानपुर में RSS प्रमुख की पदाधिकारियों के साथ कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत दो दिवसीय बैठक शुरू हुई

उत्तर प्रदेश के कानपुर में दो दिवसीय प्रवास को आये राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत के साथ पदाधिकारियों की कोविड प्रोटोकॉल के तहत आज बैठक का दौर शुरू हो गया है।
कानपुर में RSS प्रमुख की पदाधिकारियों के साथ कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत दो दिवसीय बैठक शुरू हुई
उत्तर प्रदेश के कानपुर में दो दिवसीय प्रवास को आये राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत के साथ पदाधिकारियों की कोविड प्रोटोकॉल के तहत आज बैठक का दौर शुरू हो गया है। संघ प्रमुख की बैठक सिविल लाइंस स्थित क्षेत्र संघ चालक वीरेंद्र जीत सिंह के आवास पर सुबह नौ बजे से चल रही है। 
बैठक में मीडिया के ऊपर पूरी तरह से बैन लगा दिया गया है। बैठक में संघ से जुड़े पदाधिकारी व स्वयंसवक ही शामिल हुये हैं। संघ प्रमुख ने एक-एक कर सभी पदाधिकारियों व स्वयंसवकों से मुलाकात की। सूत्र ने बताया कि अभी भेंट वार्ता चल रही है और उसके बाद पांच गतिविधियों के तहत पर्यावरण,कुटुंब प्रबोधन,गोसेवा,ग्राम विकास,और सामाजिक समरसता पर मंथन की शुरुआत होगी। 
दो दिवसीय कार्यक्रम में सामाजिक समरसता के जरिए संयुक्त परिवारों में हो रहे बिखराव और संस्कारों का युवा पीढ़ में किस तरह संचार हो इसको लेकर चर्चा करते हुए जानकारी भी देंगे। संघ प्रमुख केंद्र और उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार की योजनाओं के बारे में स्वयंसवकों से जानकारी भी लेंगे। सरकार की योजनाओं का लाभ किस वर्ग को अधिक मिल रहा है और आम जनता के बीच केंद्र व प्रदेश सरकार की क्या स्थिति है। इसको भी लेकर स्वयं सेवकों और पदाधिकारियों से बातचीत कर सकते हैं। 

राफेल के वायुसेना में शामिल होने पर बोले राजनाथ- देश की संप्रभुता की ओर उठी निगाहों के लिए कड़ा संदेश


बुधवार की रात दिल्ली से हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस से श्री भागवत दो दिवसीय कार्यक्रम में शामिल होने के लिए यहां आये। कानपुर सेंट्रल पहुंचते ही पुलिस व सीआईएसएफ के जवानों ने उन्हें अपने सुरक्षा घेरे में ले लिया। इस दौरान उनके नजदीक कोई भी अन्य व्यक्ति व पदाधिकारी नहीं पहुंच पाया। सुरक्षा घेरे में लेकर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सर संघ चालक मोहन भागवत को सेंट्रल स्टेशन से सीधे सिविल लाइंस स्थित क्षेत्र संघ चालक वीरेंद्र जीत सिंह के आवास पर ले जाया गया। जहां उन्होंने रात्रि विश्राम किया।

facebook twitter