जम्मू-कश्मीर : कुलगाम में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों की घेराबंदी एवं तलाश अभियान (कासो) के दौरान मुठभेड़ में दो आतंकवादी के मारे गए। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में मिली खुफिया जानकारी के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दल (एसओजी) तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने कुलगाम के गोपालपोरा में अभियान चलाया।

सुरक्षा बलों के जवान जब आतंकवादियों की मौजूदगी वाले इलाके की घेराबंदी कर रहे थे, तो वहां छुपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलियां चलाई। सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने तड़के तीन बजे एक आतंकवादी को मार गिराया, जबकि दूसरा आतंकवादी सुबह में मारा गया।

बताया जा रहा है कि मारे गए आतंकवादी हिजबुल मुजाहिदीन के सदस्य थे और उनकी पहचान जहीर अहमद तथा इरफान मंजूर के तौर पर की गई है। ये दोनों कुछ ही महीने पहले आतंकवादी संगठन में शामिल हुए थे। मुठभेड़ के बाद आसपास के गांवों के लोग, जिनमें अधिकांश युवक शामिल थे, सड़कों पर उतर आये।

 कुलगाम में आतंकवादियों ने पीडीपी कार्यकर्ता को मारीगोली

इस दौरान किसी प्रदर्शन को रोकने के लिए तैनात सुरक्षा बलों और राज्य पुलिस के जवानों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें भी हुई। सूत्रों ने बताया कि अंतिम सूचना मिलने तक प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के जवानों के बीच झड़प जारी थी। साथ ही प्रशासन ने किसी किस्म की अफवाह फैलने से रोकने के लिए कुलगाम में मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी है।

Tags : ,Jammu,Security forces,Kashmir,terrorists,Kulgam