+

फडणवीस की उद्धव सरकार को नसीहत - महाराष्ट्र को अन्य राज्यों से रेमडेसिविर की खरीद करनी चाहिए

भाजपा नेता देवेन्द्र फडणवीस ने बृहस्पतिवार को कहा कि रेमडेसिविर की कमी से निपटने के लिए महाराष्ट्र सरकार को उन राज्यों से यह दवा खरीदनी चाहिए जहां कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर नहीं है।
फडणवीस की उद्धव सरकार को नसीहत - महाराष्ट्र को अन्य राज्यों से रेमडेसिविर की खरीद करनी चाहिए
भाजपा नेता देवेन्द्र फडणवीस ने बृहस्पतिवार को कहा कि रेमडेसिविर की कमी से निपटने के लिए महाराष्ट्र सरकार को उन राज्यों से यह दवा खरीदनी चाहिए जहां कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर नहीं है। साथ ही उन्होंने रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। 
राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने नागपुर हवाई अड्डे पर पत्रकारों से कहा कि राज्य सरकार को रेमडेसिविर की उपलब्धता पर ध्यान देना चाहिए, क्योंकि पिछले साल कालाबाजारी की घटनाएं सामने आई थीं। उन्होंने कहा, ‘‘यही हाल अब भी हो रहा है। सभी राज्यों में दूसरी लहर नहीं देखी जा रही है। इसलिए, सरकार को उन राज्यों से रेमडेसिविर की खरीद करनी चाहिए जहां महामारी की दूसरी लहर नहीं हैं।’’ 
भाजपा नेता ने कहा कि राज्य सरकार को कोविड-19 टीकों को लेकर राजनीति नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने स्पष्ट रूप से महाराष्ट्र को दी जाने वाली टीके की खुराकों की संख्या, लंबित खुराक और आगे दी जाने वाली टीकों की संख्या बताई है। 
फडणवीस ने कहा, ‘‘केंद्र की आलोचना करने वालों को यह देखना चाहिए कि महाराष्ट्र में उत्तर प्रदेश की तुलना में अधिक टीके हैं, जबकि उत्तर प्रदेश आबादी में इससे दोगुना है।’’ 
facebook twitter instagram