+

कोरोना महामारी के मद्देनजर ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन की भारत यात्रा की अवधि में आई कमी

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भारत में कोविड-19 की मौजूदा स्थिति के कारण इस महीने के अंत में प्रस्तावित नई दिल्ली की अपनी यात्रा की अवधि कम कर दी।
कोरोना महामारी के मद्देनजर ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन की भारत यात्रा की अवधि में आई कमी
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भारत में कोविड-19 की मौजूदा स्थिति के कारण इस महीने के अंत में प्रस्तावित नई दिल्ली की अपनी यात्रा की अवधि कम कर दी। डाउनिंग स्ट्रीट ने बुधवार को यह जानकारी दी। योजनाबद्ध कार्यक्रम के अनुसार, जॉनसन की भारत यात्रा 26 अप्रैल से शुरू होने वाली है। इसमें ब्रिटेन-भारत संवर्धित व्यापार साझेदारी को अंतिम रूप देना शामिल है।
हालांकि, भारत में महामारी की स्थिति बदतर होने के साथ ही यात्रा कार्यक्रम को फिर से संशोधित किया गया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता सहित उच्च-स्तरीय द्विपक्षीय बातचीत का प्रमुख हिस्सा अब 26 अप्रैल को दिल्ली तक सीमित रहेगा। 10 डाउनिंग स्ट्रीट में प्रधानमंत्री के प्रवक्ता कहा, ‘‘हम भारत में कोविड की स्थिति के मद्देनजर प्रधानमंत्री की आगामी यात्रा को लेकर भारत सरकार के साथ निकट संपर्क में हैं। 
इन चर्चाओं के परिणामस्वरूप, प्रधानमंत्री ने इस महीने के अंत में नई दिल्ली की अपनी यात्रा की अवधि को कम करने का निर्णय लिया है।’’ अधिकारी ने कहा कि कार्यक्रम भारत सरकार और भारतीय व्यापार जगत के नेताओं के साथ उच्च स्तरीय चर्चा पर केंद्रित होगा। उन्होंने कहा, ‘‘हम आने वाले समय में और विवरण देंगे लेकिन इस यात्रा में प्रधानमंत्री मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक शामिल होगी।’’
facebook twitter instagram