India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

AAP : मंत्री आनंद के आवास पर छापेमारी के दौरान ED के अधिकारियों ने परिवार को परेशान किया

09:16 PM Nov 03, 2023 IST
Advertisement

 

आम आदमी पार्टी (AAP) के नेताओं ने शुक्रवार को दिल्ली सरकार के मंत्री राजकुमार आनंद के आवास पर ईडी की छापेमारी के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर आरोप लगाया कि विपक्ष को “डराने और चुप कराने” के लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है।

बृहस्पतिवार साढ़े सात बजे शुरू हुई छापेमारी शुक्रवार सुबह पांच बजे खत्म

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों ने छापे के दौरान आनंद के आवास पर तोड़फोड़ की और उनके परिवार के सदस्यों को परेशान किया, लेकिन उनके खिलाफ कुछ नहीं मिला।संवाददाता सम्मेलन में आनंद ने कहा कि छापेमारी एक “राजनीतिक साजिश” है और “हमें सच्चाई और काम की राजनीति करने की वजह से परेशान किया जा रहा है। हम ED या CBI से नहीं डरते और अपने नेता अरविंद केजरीवाल का अनुसरण करते रहेंगे।”आनंद और उनसे जुड़े कुछ अन्य लोगों के खिलाफ धनशोधन जांच के तहत बृहस्पतिवार सुबह करीब साढ़े सात बजे शुरू हुई छापेमारी शुक्रवार सुबह करीब पांच बजे खत्म हुई।

ED की छापेमारी 19 साल पुराने मामले में

आधिकारिक सूत्रों ने कहा है कि ईडी की जांच अंतरराष्ट्रीय हवाला लेनदेन और सात करोड़ रुपये से अधिक की सीमा शुल्क चोरी के लिए आयात को लेकर झूठी घोषणाओं के आरोप में राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) द्वारा दायर आरोप पत्र के संबंध में शुरू हुई है।
आतिशी ने कहा कि ED की छापेमारी 19 साल पुराने मामले के सिलसिले में की गई, जो कई वर्षों से सीमा शुल्क न्यायाधिकरण में लंबित था।उन्होंने कहा, “भाजपा की दो एजेंसियां ‘आप’ को परेशान करने में लगी हैं। आनंद के आवास पर छापेमारी 20 घंटे तक जारी रही, आवास पर तोड़फोड़ की गई और परिवार के सदस्यों को परेशान किया गया। उनके रिश्तेदारों और व्यापारिक सहयोगियों के स्थानों पर भी छापे मारे गए।”

हम ED और CBI से नहीं डरते: आतिशी

आतिशी कहा, “मैं भाजपा को बताना चाहती हूं कि हम ED और CBI से नहीं डरते हैं और जेल जाने के लिए तैयार हैं। वे हमें चुप नहीं करा सकते या (लोगों के लिए) काम करने से नहीं रोक सकते। हम भाजपा के भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई जारी रखेंगे।”आनंद ने कहा कि 2005 में राजस्व खुफिया निदेशालय द्वारा उनके व्यावसायिक प्रतिष्ठान की तलाशी ली गई थी और उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। उन्होंने कहा कि उन्होंने नोटिस को अदालत में चुनौती दी है।एक अलग संवाददाता सम्मेलन में ‘आप’ की मुख्य प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने आरोप लगाया कि भाजपा मनीष सिसोदिया, सत्येन्द्र जैन और संजय सिंह के बाद अब आनंद को निशाना बना रही है।उन्होंने कहा, “भाजपा लोगों को मुफ्त स्वास्थ्य, शिक्षा, बिजली और पानी उपलब्ध कराने में विफल रही है और अन्य राज्यों के लोग विकास का दिल्ली मॉडल चाहते हैं जो लोकप्रिय है क्योंकि यह लोगों का उत्थान करता है।”

Advertisement
Next Article