India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

World Cup में Team India की हार के बाद अब Irfan Pathan ने भी तोड़ी चुप्पी, बताया हार का कारण

09:30 AM Nov 26, 2023 IST
Irfan Pathan to Team India
Advertisement

इरफान पठान ने ऑस्ट्रेलिया की शानदार प्लानिंग की तारीफ करते हुए कहा कि भारत ने बेहतर गेम प्लान वाली टीम के सामने घुटने टेक दिए।

Irfan Pathan

इरफान पठान ने ऑस्ट्रेलिया प्लानिंग की तारीफ
World Cup ऑस्ट्रेलिया आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के फाइनल में विजयी हुआ, 19 नवंबर को अहमदाबाद के प्रतिष्ठित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एकतरफा मैच में अपना छठा वनडे विश्व कप खिताब हासिल किया। भारत के पूर्व खिलाड़ी और मशहूर कमेंटेटर इरफान पठान ने ऑस्ट्रेलिया की शानदार प्लानिंग की तारीफ करते हुए कहा कि भारत ने बेहतर गेम प्लान वाली टीम के सामने घुटने टेक दिए।पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ एक इंटरव्यू में कहा“मुझे लगता है कि भारत एक बेहतर प्लानिंग खेल में हार गया। ऑस्ट्रेलिया एक बेहतर प्लानिंग टीम थी। जिस तरह से उन्होंने टॉस से शुरुआत करके योजना बनाई, मुझे नहीं लगता कि कोई अन्य टीम उस तरह की योजना के करीब पहुंच सकती है,

Travis Head

ट्रैविस हेड आक्रमण रूप में दिखे 
World Cup फाइनल में औसतन 240 रन बनाने के बाद, भारत ट्रैविस हेड के आक्रमण को रोक नहीं सका, जिन्होंने शानदार शतक बनाया। मार्नस लाबुसचेंज के शानदार अर्धशतक ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को और मजबूत किया, जिससे उन्हें छह विकेट से आसान जीत मिली। पठान ने बताया कि भारत ने ऑस्ट्रेलियाई लाइनअप में अंशकालिक गेंदबाजों का फायदा उठाने का मौका गंवा दिया। उन्होंने आगे भारत की बल्लेबाजी की गहराई के मुद्दे पर भी प्रकाश डाला। पठान ने आगे ये भी कहा “यह कठिन था क्योंकि भारतीय टीम पीछे दिख रही थी, बिल्कुल जडेजा और सूर्य कुमार यादव के पीछे। और जब केएल राहुल आउट हुए, तो मुझे लगता है कि यही वह समय था जब भारत आगे नहीं बढ़ सकता था। मैंने सोचा कि जैसे ही उन्हें पता चला कि कोई कवर नहीं है, कोई मिड-ऑफ नहीं है, वे अपने पैरों का थोड़ा और इस्तेमाल कर सकते थे और स्ट्राइक रोटेट करने की कोशिश कर सकते थे और ट्रैविस हेड जैसे लोगों को बीच में उन दो ओवरों को महत्वपूर्ण रूप से फेंकने की अनुमति नहीं दे सकते थे। मिचेल मार्श ने भी एक ओवर फेंका।

Team India

टी20 सीरीज में आमने सामने है इंडिया और ऑस्ट्रेलिया 
भारत की हार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय विश्व कप फाइनल में उनकी दूसरी हार थी, जिससे उन्हें अपना तीसरा खिताब सुरक्षित करने का मौका नहीं मिला। फिलहाल, दोनों क्रिकेट दिग्गज पांच मैचों की टी20 सीरीज में व्यस्त हैं, जहां पहले मैच में भारत ने रोमांचक जीत हासिल की। जैसे-जैसे सीरीज आगे बढ़ रही है, क्रिकेट प्रशंसक तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में अगले मुकाबले का इंतजार कर रहे हैं, सोच रहे हैं कि क्या भारत अपनी जीत की लय बरकरार रख पाएगा या क्या शक्तिशाली ऑस्ट्रेलियाई टीम वापसी करेगी।

 

क्रिकेट जगत से जुडी खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article