India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

श्रीलंका से हार के बाद आयुष्मान खुराना ने इंग्लैंड को किया ट्रोल, कहा- 'बेन स्टोक्स'

09:03 PM Oct 26, 2023 IST
Advertisement

2019 विश्व कप चैंपियन इंग्लैंड को गुरुवार (26 अक्टूबर) को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में श्रीलंका ने 8 विकेट के बड़े अंतर से हरा दिया, जिससे इंटरनेट पागल हो गया। लाहिरू कुमारा और एंजेलो मैथ्यूज ने इंग्लैंड की मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप को तोड़ने के लिए तेज गेंदबाजी की, जिससे श्रीलंका ने विश्व कप मैच में गत चैंपियन को 156 रन पर ढेर कर दिया। इंग्लैंड के अस्वाभाविक प्रदर्शन के बाद इंटरनेट पर मौजूद सभी प्रशंसकों के साथ-साथ बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना भी हैरान रह गए और उन्होंने इसके लिए एक ट्वीट पोस्ट किया, जिसे सुनकर सभी हंस पड़े। (देखें: 'दिस वन इज़ रॉबरी', सदीरा समरविक्रमा का क्रिस वोक्स को आउट करने का कैच अंपायरिंग विवाद के बाद वायरल हो गया)

इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने 73 गेंदों पर सर्वाधिक 43 रन बनाए। जॉनी बेयरस्टो ने 30 रन का योगदान दिया जबकि अन्य बल्लेबाज श्रीलंका के गेंदबाजी आक्रमण के सामने लड़खड़ा गये। श्रीलंका के लिए लाहिरू कुमारा ने तीन विकेट लिए, जबकि अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज ने सिर्फ 14 रन देकर दो विकेट लिए।पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों डेविड मालन और बेयरस्टो ने अपनी टीम को ठोस शुरुआत दी और दोनों ने छह ओवर के भीतर 44 रन बनाए। एंजेलो मैथ्यूज ने खेल के सातवें ओवर में मालन को 28 रन पर आउट करके पहला खूनखराबा किया।

कासुन राजिथा ने इंग्लैंड को एक बड़ा झटका दिया जब उन्होंने अच्छी तरह से सेट बल्लेबाज बेयरस्टो को 30 रन पर आउट कर दिया। गत चैंपियन नियमित अंतराल पर विकेट खोते रहे। इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने अधिक पारंपरिक दृष्टिकोण अपनाने की कोशिश की लेकिन वह भी श्रीलंका की गेंदबाजी को रोकने के लिए पर्याप्त नहीं था।

मोईन अली और बेन स्टोक्स ने सिंगल और कभी-कभार बाउंड्री के जरिए स्कोरबोर्ड को चालू रखने की कोशिश की। मैथ्यूज ने खेल के 25वें ओवर में मोईन अली को आउट कर मैच में अपना दूसरा विकेट हासिल किया। स्टोक्स ने अपनी टीम पर दबाव कम करने के लिए कुछ चौके लगाए। 31वें ओवर में स्टोक्स के आउट होने से इंग्लैंड की बड़ा स्कोर खड़ा करने की उम्मीद को झटका लगा।महेश थीक्षाना ने गत चैंपियन के निचले क्रम पर तेजी से काम किया और मार्क वुड का विकेट लेकर इंग्लैंड को 156 रन पर आउट कर दिया।संक्षिप्त स्कोर: इंग्लैंड 156 (बेन स्टोक्स 43, जॉनी बेयरस्टो 30; लाहिरू कुमारा 3-35) बनाम श्रीलंका।

Advertisement
Next Article