India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs SA Series: South Africa दौरे से चूक सकता है भारतीय गेंदबाज़ हुआ चोटिल

11:43 AM Nov 25, 2023 IST
IND VS SA
Advertisement

24 वर्षीय स्टार भारतीय तेज गेंदबाज को अपनी राज्य टीम के लिए खेलते समय पैर में चोट लग गई है। चल रहे विजय हजारे ट्रॉफी मैच। जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक, जिनके पास है। भारत के लिए अब तक 10 वनडे और 8 टी20 मैच खेले, गुरुवार (नवंबर) को उनके बाएं पैर में चोट लग गई (नवंबर 23) और अब पूरे टूर्नामेंट से चूकना तय है।

IND vs SA Series

IND vs SA Series स्टार भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक, जो जुलाई 2023 से भारत के लिए नहीं खेले हैं, उनके पैर में चोट लग गई।  चल रहे विजय हजारे में अपनी राज्य टीम जम्मू-कश्मीर के लिए खेलते समय चोट लग गई टूर्नामेंट. 24 साल का ये तेज गेंदबाज, जिसने 150 से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी कर अपना नाम बनाया आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए नियमित आधार पर किमी प्रति घंटा, उनके बाएं पैर में चोट लग गई नरेंद्र मोदी स्टेडियम बी ग्राउंड में कर्नाटक के खिलाफ अपनी टीम के पहले मैच के दौरान गुरुवार (23 नवंबर) को अहमदाबाद। उस मैच में उन्होंने आठ ओवर फेंके और तीन ओवर दिए। बिना विकेट लिए 68 रन. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उमरान को चोट का झटका लगा है। और उनके इसमें खेलने की संभावना नहीं है।

IND vs SA Series टूर्नामेंट का शेष भाग, जो 16 दिसंबर को समाप्त होगा। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज, कौन हार्दिक पंड्या की अगुवाई में 26 जून, 2022 को आयरलैंड के खिलाफ भारत के लिए अपना टी20ई डेब्यू किया। नेतृत्व और अब तक 10 वनडे और 8 टी 20 आई में खेला है, एशिया कप के लिए विचार नहीं किया गया। 2023 और एकदिवसीय विश्व कप 2023 और फिर बहुत बदले हुए T20I टीम में शामिल नहीं किया गया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के लिए भी. उमरान मलिक का भारत के लिए आखिरी वनडे मैच था। जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ, और वह आखिरी बार भारत के लिए 1 फरवरी को एक टी20ई मैच में दिखाई दिए थे।

India vs South Africa

भारत अगले महीने सभी प्रारूपों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की यात्रा करने के लिए तैयार है, और इस पर विचार कर रहा है। कि कैसे दक्षिण अफ्रीका में विकेटों से दक्षिण अफ्रीका में तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है, ऐसे में उमरान को शामिल करने की संभावना थी। भारतीय टीम में, लेकिन अब एक चोट ने उनके चयन को संदेह में डाल दिया है। भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा दिसंबर में डरबन में तीन मैचों की टी20 सीरीज के साथ शुरू होगा। 10 और फिर तीन वनडे मैच 17, 19 और 21 दिसंबर को खेले जाएंगे। दो टेस्ट सेंचुरियन (26-30 दिसंबर) और केप टाउन (3-7 जनवरी) में होने वाला है। उमरान 2023 में बुरी तरह से फॉर्म से बाहर हैं और चोट संबंधी कई समस्याओं से जूझ रहे हैं। पिछले साल आईपीएल के 14 मैचों में 22 विकेट लेने के बाद स्टार पेसर ही ऐसा कर सके इस साल आठ मैचों में पांच बल्लेबाजों को आउट करने में कामयाब रहे।

क्रिकेट जगत से जुडी खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article