India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पाकिस्तान : कॉलेज छात्र की हत्या के बाद प्रदर्शनकारियों ने पेशावर में GT Road पर किया विरोध प्रदर्शन

11:33 AM Oct 14, 2023 IST
Advertisement

पाकिस्तान के पेशावर में एडवर्ड्स कॉलेज के छात्रों ने अपने एक साथी छात्र की दुखद हत्या के लिए जिम्मेदार दोषियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग करते हुए यहां विरोध प्रदर्शन किया। मृतक छात्र के परिवार सहित प्रदर्शनकारियों ने गुरुवार को कॉलेज से मार्च करते समय बैनर और तख्तियां ले रखी थीं। जिसमें हत्यारों को न्याय के कटघरे में लाने की तात्कालिकता व्यक्त की गई थी।

बुधवार को प्रांतीय राजधानी के भारी सुरक्षा वाले इलाके मुफ्ती महमूद फ्लाईओवर पर मोबाइल स्नैचरों ने एडवर्डस कॉलेज के 17 वर्षीय छात्र हसन तारिक की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने कहा कि तारिक कक्षाओं में भाग लेने के बाद एक ऑटो-रिक्शा में घर जा रहा था जब दो मोटरसाइकिल चालकों ने तिपहिया वाहन को रोका और उससे अपना मोबाइल फोन उन्हें सौंपने के लिए कहा। जब उसने उनका का विरोध किया तो उन्होंने उसे गोली मार दी।

पुलिस प्रमुख को मामले पर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश

यह घटना एक रेड ज़ोन क्षेत्र में हुई, जहाँ प्रांतीय विधानसभा, पेशावर उच्च न्यायालय, कोर कमांडर हाउस और गवर्नर हाउस जैसे सरकारी कार्यालय हैं। इस घटना ने ऐसे संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ा दी है। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर अपनी निराशा व्यक्त करते हुए आरोप लगाया कि ईस्ट पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज होने के बावजूद अधिकारियों ने इसे केवल धारा 395 के तहत दर्ज करते हुए 302, 324 और 392 जैसी उचित धाराएं शामिल नहीं कीं। घटना की सीसीटीवी फुटेज प्राप्त करने में विफलता।

हालाँकि, पुलिस अधिकारियों ने उल्लेख किया कि उन्होंने क्लोज-सर्किट कैमरों से फुटेज प्राप्त कर लिए हैं और अपराधियों को तुरंत पकड़ने के लिए विभिन्न जांच टीमों के साथ सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं। प्रदर्शन के कारण सरकार और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी के साथ जीटी रोड अस्थायी रूप से अवरुद्ध हो गया। बाद में प्रदर्शनकारी शांतिपूर्ण तरीके से तितर-बितर हो गए। घटना की प्रतिक्रिया में कार्यवाहक मुख्यमंत्री मोहम्मद आजम खान ने छात्र की हत्या का संज्ञान लेते हुए संबंधित थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया और पुलिस प्रमुख को मामले पर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया।

Advertisement
Next Article