India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM मोदी की खादी खरीदने की अपील ने तोड़ दिए सभी रिकॉर्ड, खादी इंडिया ने किया करोड़ रुपये की हुई बिक्री

12:41 PM Oct 05, 2023 IST
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोगों से खादी खरीदने की अपील से एक दिन में रिकॉर्ड तोड़ 1.5 करोड़ रुपये की बिक्री हुई है। पीएम मोदी ने गुरुवार (5 अक्टूबर) को दिल्ली के कनॉट प्लेस में खादी भवन में 1.52 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड-तोड़ बिक्री पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि हाथ से बुने हुए कपड़े की खरीद पूरे देश में यह दर्शाता है कि यह कैसे जनभावना का प्रतीक बन गया है।

मन की बात कार्यक्रम में Pm मोदी ने कही बड़ी बात 

प्रधानमंत्री मोदी ने 24 सितंबर को अपने "मन की बात" कार्यक्रम के दौरान गांधी जयंती पर लोगों से खादी खरीदने की अपील की थी। उनकी खादी खरीदने की अपील का असर ऐसा रहा कि खादी भवन में एक ही दिन में 1.52 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड बिक्री हो गई। यह बिक्री आम दिनों से कहीं ज्यादा है।

खादी की खरीदारी का नया रिकॉर्ड

पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, "देशभर के हमारे परिवारजनों ने खादी की खरीदारी का जो नया रिकॉर्ड बनाया है, उससे पता चलता है कि यह किस प्रकार जनभावना का एक सशक्त प्रतीक बन गई है। मुझे विश्वास है कि खादी के प्रति यह लगाव नित-नए रिकॉर्ड बनाता रहेगा, जिससे आत्मनिर्भर भारत के विजन को नया बल मिलेगा।

आधुनिक खादी के निर्माता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

वहीं, खादी इंडिया ने एक्स पर लिखा, "खादी के संरक्षक, पूज्य बापू की विरासत और नए भारत की आधुनिक खादी के निर्माता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 सितंबर को मन की बात कार्यक्रम में लोगों से गांधी जयंती पर खादी खरीदने की अपील की थी। परिणामस्वरूप, खादी के इतिहास में पहली बार, दिल्ली के कनॉट प्लेस में खादी भवन में एक ही दिन में 1.52 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड बिक्री हुई।

Advertisement
Next Article