India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Quinton De Kock-Rohit Sharma के साथ खास क्लब में शामिल हो गए हैं

10:33 PM Nov 01, 2023 IST
Advertisement

क्विंटन डी कॉक 2023 वनडे विश्व कप में अपना चौथा शतक लगाकर रोहित शर्मा के साथ एक खास क्लब में शामिल हो गए। डी कॉक ने 500 रन भी पूरे किये.

बुधवार को आईसीसी विश्व कप के 2023 संस्करण में अपने फ्री-स्कोरिंग रन का विस्तार करते हुए, दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार शतक लगाया। फॉर्म में चल रहे प्रोटियाज सलामी बल्लेबाज ने भारत में चल रहे शोपीस इवेंट में अपना चौथा शतक लगाया। विश्व कप में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे डी कॉक ने 103 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया।

दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज महान बल्लेबाजों की सूची में रोहित शर्मा और कुमार संगकारा के साथ शामिल हो गए हैं। डी कॉक एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) विश्व कप के एकल अभियान में चार शतक बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। भारतीय कप्तान रोहित ने 50 ओवर के विश्व कप के एक संस्करण में सबसे अधिक शतक बनाए हैं। अनुभवी भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित ने आईसीसी विश्व कप के 2019 संस्करण में पांच शतक लगाए थे। श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज संगकारा ने 2015 विश्व कप में डी कॉक के चार शतकों की उपलब्धि हासिल की थी।

डी कॉक भारत में चल रहे आईसीसी विश्व कप के संस्करण में 500 रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज भी बने। पुणे में आईसीसी इवेंट के मैच नंबर 32 में जब दक्षिण अफ्रीका को बल्लेबाजी के लिए भेजा गया तो प्रोटियाज बल्लेबाज को मील का पत्थर पूरा करने के लिए 69 रनों की आवश्यकता थी। दक्षिण अफ्रीका के स्टार ने तेज गेंदबाज टिम साउदी की गेंद पर लेगसाइड बाउंड्री लगाकर यह उपलब्धि हासिल की।

Advertisement
Next Article