राज्यों में लॉकडाउन पालन नहीं हुआ तो कोरोना के खिलाफ जंग जीतना होगा मुश्किल : हर्षवर्धन

05:24 PM Apr 10, 2020 | Pinki Nayak
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शुक्रवार को देशभर के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की। बैठक में उन्होंने स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ राज्य सरकारों की तरफ से कोरोना वायरस के खिलाफ उठाए जा रहे कदमों पर चर्चा की। बैठक में टेस्टिंग, सैम्पल कलेक्शन और मेडिकल इक्विपमेंट समेत कई मुद्दों पर समीक्षा की गई।
बैठक के दौरान हर्षवर्धन ने राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों से अनुरोध करते हुए कहा, आप सभी यह सुनिश्चित करें कि आपके संबंधित राज्यों में लॉकडाउन का 100 प्रतिशत पालन हो। अगर हम इसमें पिछड़ जाते हैं, तो कोरोना के खिलाफ यह लड़ाई जीतना हमारे लिए मुश्किल होगा।

अधीर रंजन चौधरी ने PM मोदी को पत्र लिखकर प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने का किया आग्रह

उन्होंने कहा, कोविड-19 के कारण रक्तदान में कमी आई है, हमने निर्णय लिया है कि रक्तदान को बढ़ावा देने के लिए जहां-जहां संभव हो रक्तदान करने वालों से ब्लड हम उनके घर पर लें या उनको घर से सुविधा प्रदान करके उनको बुलाकर रक्तदान करने के लिए प्रेरित करें।
देश में कोरोना संक्रमण के चलते 199 लोगों की मौत हुई हैं और वर्तमान में कुल 5,709 व्यक्ति महामारी से संक्रमित हैं। वहीं, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 678 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 33 लोगों को इस वायरस की वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी है और 503 मरीज अब तक इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं।

Related Stories: