+

दिल से सम्बंधित परेशानी के चलते केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान अस्पताल में भर्ती

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को दिल और फेफड़े से सम्बंधित परेशानी के चलते दिल्ली के फोर्टिस एस्कॉर्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
दिल से सम्बंधित परेशानी के चलते केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान अस्पताल में भर्ती
केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को दिल्ली के फोर्टिस एस्कॉर्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दिल और फेफड़े से सम्बंधित परेशानी के चलते उन्हें रविवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पासवान के COVID-19 टेस्ट की कोई बात सामने नहीं आयी है। बता दें कि साल 2017 में वो हार्ट के इलाज के लिए लदंन गए थे। 
अगर बात करें रामविलास पासवान की ज़िंदगी की तो वे बिहार के खगड़िया जिले के शाहरबन्नी गांव के मूल निवासी हैं। 1960 में उनकी शादी राजकुमारी देवी से हुई थी, जिनसे उनकी दो बेटियां उषा और आशा हैं। हालांकि 1981 में दोनों का तलाक हो गया था। 1983 में उन्होंने रीना शर्मा से शादी की जिनसे एक बेटी और बेटा चिराग पासवान हुए।
रामविलास पासवान बिहार की लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष के साथ-साथ उपभोक्ता मामलों और खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मामलों के केंद्रीय मंत्री भी हैं। पासवान 16वीं लोकसभा में बिहार के हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। रामविलास पासवान 32 सालों में 11 चुनाव लड़ चुके हैं। इनमें से वह 9 चुनाव जीते हैं। रामविलास पासवान 6 प्रधानमंत्रियों के साथ काम कर चुके हैं।

facebook twitter