+

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोलीं- आम बजट राष्ट्रनिर्माण में अहम भूमिका निभाने वाला हैं

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि केन्द्र की ओर से हाल ही में जो बजट पेश किया गया है वह सर्वस्पर्शी और राष्ट्र के निमार्ण में एक अहम भूमिका निभाने वाला है।
केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोलीं- आम बजट राष्ट्रनिर्माण में अहम भूमिका निभाने वाला हैं
केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि केन्द्र की ओर से हाल ही में जो बजट पेश किया गया है वह सर्वस्पर्शी और राष्ट्र के निमार्ण में एक अहम भूमिका निभाने वाला है। राजस्थान के एक दिवसीय यात्रा पर यहां आई ईरानी ने इसके साथ ही सवाल उठाया कि किसान के हितों की बात करने वाला गांधी परिवार अमेठी के किसानों की जमीनें वापस क्यों नहीं कर रहा है।
भाजपा मुख्यालय पर संवाददाताओं से बातचीत बजट की चर्चा करते हुए ईरानी ने कहा आत्मनिर्भर भारत का बजट राष्ट्र के सम्मुख प्रस्तुत किया गया। उन्होंने कहा कि इस बजट में राष्ट्र के बेहतर स्वास्थ्य के लिए आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना की घोषणा की गयी और शिक्षा की दृष्टि से एकलव्य मॉडल स्कूल हर आदिवासी जिले में स्थापित करने की व्यवस्था बजट में की गयी है।
उन्होंने कहा कि इसके अलावा देश में 100 सैनिक स्कूल की स्थापना की भी घोषणा की गई। पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों पर पूछे गये सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि ‘‘भारत सरकार एक तरफ पेट्रोल डीजल के दामों पर नियंत्रण पाने का पूरा प्रयास रही है दूसरी ओर गहलोत सरकार के पास भी इतना आवंटन है कि अगर वो चाहे ‘कर’ कम के राजस्थान की जनता का बोझ कम कर सकते हैं।
इसके बाद केंद्रीय मंत्री ने प्रबुद्ध नागरिक संवाद कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए ईरानी ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि अमेठी में जनकल्याणकारी योजनाएं चलाने के लिए गांधी परिवार ने अमेठी के किसानों की जमीन ली थी, लेकिन कोई कार्य नहीं हुए।
इसके लिए जब किसानों ने अपनी जमीनें वापस मांगी तो गांधी परिवार ने उनकी जमीनें वापस नहीं दी। उन्होंने कहा कि किसान हितों की बात करने वाले राहुल गांधी एवं उनका परिवार अब अमेठी के किसानों के साथ ऐसा दुर्व्यवहार क्यों कर रहा है।
facebook twitter instagram