कैबिनेट मीटिंग में PM मोदी के साथ केंद्रीय मंत्रियों ने फॉलो किया 'सोशल डिस्टेंसिंग' का फॉर्मूला

02:06 PM Mar 25, 2020 | Pinki Nayak
कोरोना वायरस (कोविड-19) के कहर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपने आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर पर कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में प्रधानमंत्री अन्य मंत्रियों के साथ "सोशल डिस्टेन्सिंग" के मानदंडों का पालन करते हुए दिखाई दिए। सोशल डिस्टेन्सिंग की अपील प्रधानमंत्री कई बार लोगों से कर चुके हैं। 
प्रधानमंत्री बड़ी ही सजगता के साथ सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन कर रहे हैं। बैठक में मंत्रियों को कम से कम दो मीटर की सुरक्षित दूरी पर बैठाया गया। कोरोनो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर पूरे देश में लॉकडाउन लागू किए जाने के एक दिन बाद ऐसा देखने को मिला। 

CM केजरीवाल का ऐलान : दिल्ली में दुकानदारों का बनेगा ई-पास, लोगों के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर

प्रधानमंत्री मोदी ने 19 मार्च को कोरोना वायरस को लेकर राष्ट्र के नाम अपने दोनों संबोधनों में इस महामारी से बचने और उसके रोकथाम के लिए लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग कायम रखने की जरूरत पर जोर दिया। उन्होंने कहा, किसी भी संक्रमण से खुद को सुरक्षित रखने के लिए कम से कम एक मीटर की दूरी बनाए रखनी चाहिए। 
देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू रहेगा। वहीं देश में 11 लोगों की मौत के साथ कोरोनो वायरस के मामलों की संख्या 500 को पार कर गई है। लगातार कोरोना के मामले में बढ़ोतरी के बीच राहत की खबर है कि नोएडा में कोरोना से संक्रमित दो लोग ठीक हो गए हैं।

Related Stories: