जब तक दलित व पिछड़े एकजुट नहीं होंगे तब तक होगा सियासी इस्तेमाल : सैनी

जींद : लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के सुप्रीमों एवं पूर्व सांसद राजकुमार सैनी ने कहा है कि जब दलित व पिछड़ा वर्ग के लोग एकजुट होकर सत्ता में भागेदारी नहीं करेंगे तब तक राजनीतिक दल उनका इस्तेमाल करते रहेंगे। राजकुमार सैनी परिवर्तन रथ यात्रा के दौरान उपमंडल सफीदों मेंं पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। परिवर्तन रथ यात्रा लेकर सफीदों विधानसभा क्षेत्र के गावों में पहुंचे राजकुमार सैनी ने कहा कि कांग्रेस व भाजपा एक ही थैली के चट्टे-बट्टे हैं। 

दोनों ही राजनीतिक दलों ने अपनी सरकारों के समय में दलितों व पिछड़ों की अनदेखी की है। राजकुमार सैनी ने कहा कि हालही में हुए चुनाव में भाजपा फिर से दलितों व पिछड़ों की वोट के सहारे सत्ता में आई है। मोदी को भी पिछड़ा वर्ग के नेता के रूप में प्रचारित करने पर ही भाजपा को सत्ता हासिल हुई है। इसके उलट हिस्सेदारी की बात की जाए तो आज तक ज्यूडीशरी, अफसरशाही समेत तमाम क्षेत्रों में पिछड़ा वर्ग के अधिकारों की अनदेखी हुई है। 

अब समय आ गया है जब दूसरों के समर्थन में नारा लगाने वाले दलितों व पिछड़ों को खुद सत्ता में बैठने के लिए नारा लगाना होगा। उन्होंने कहा कि परिवर्तन रथ यात्रा के माध्यम से हरियाणा में दलितों व पिछड़ों को एकजुट कर रहे हैं। इस अवसर पर पार्टी नेता प्रमोद जैन, पार्टी की युवा इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र स्वामी, नंद किशोर गोयल, श्यामलाल गुर्जर, युवा अध्यक्ष विनोद सैनी, अतुल शर्मा, विजय सैनी, महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष सुषमा लाठर समेत कई नेता मौजूद थे।
Download our app