उन्नाव केस : रेप पीड़िता के पिता की हत्या मामले में कुलदीप सेंगर के खिलाफ आरोप तय

उन्नाव के चर्चित रेप केस में मुख्य आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर आज दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पीड़िता के पिता की हत्या पर आरोप सिद्ध हो गए हैं। 
आज दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि पीड़िता के पिता की मृत्यु की गई है, उनके शरीर पर चोट के 18 गंभीर निशान मिले थे, जिस कारण घटना के चौथे दिन उनकी मृत्यु हो गई।  कोर्ट ने कहा कि गवाहों के बयान के मुताबिक, जिस समय पुलिस ने पीड़िता के पिता को पीटा, उस समय आरोपी सेंगर पुलिस के संपर्क में था। कोर्ट का कहना है कि यह पूरा षड्यंत्र पहले से ही सोचा समझा था ताकि पीड़िता आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज ना कराए।  
बता दें कि, उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की हालत अभी भी गंभीर बानी हुई है। पीड़िता अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही है। सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस दीपक गुप्ता की अध्यक्षता वाली एक पीठ ने कहा कि पीठ मामले का दायरा नहीं बढ़ाना चाहती है। इसलिए SC ने पीड़िता और उसके परिजनों के खिलाफ दायर 20 से अधिक मामलों पर मांगी गई रिपोर्ट को फ़िलहाल के लिए टाल दिया गया है। उन्होंने कहा, "दुष्कर्म पीड़िता और उसके परिवार के खिलाफ दर्ज अन्य मामलों में पीठ हस्तक्षेप नहीं करना चाहती है।"
इस बात को तब कहा गया जब एक वकील ने पीठ से दुष्कर्म पीड़िता और उसके परिजनों के लंबित पड़े मामलों के बारे में पूछा। कोर्ट ने कहा कि वह पीड़िता से जुड़े पहले के उन पांच मामलों में ध्यान केंद्रित करना चाहती है, जिनमें सुनवाई की गई थी। मामले में अगली सुनवाई को सोमवार तक के लिए टाल दिया गया है। 
Tags : ,Unnao,murder,rape victim,Kuldeep Sengar