+

UP : सीएम योगी आदित्यनाथ ने लुलु मॉल का किया उद्घाटन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को लखनऊ में अबू धाबी स्थित लुलु ग्रुप के देश में पांचवें मॉल लुलु मॉल का उद्घाटन किया।
UP : सीएम योगी आदित्यनाथ ने लुलु मॉल का किया उद्घाटन
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को लखनऊ में अबू धाबी स्थित लुलु ग्रुप के देश में पांचवें मॉल लुलु मॉल का उद्घाटन किया।
22 लाख वर्ग फुट में फैले इस मॉल को 11 जुलाई से आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा।
गोल्फ सिटी के अमर शहीद पथ में स्थित, मॉल देश के कुछ सबसे बड़े ब्रांडों का घर होगा, जिनमें लुलु हाइपरमार्केट, लुलु फैशन स्टोर और लुलु कनेक्ट शामिल हैं।
हाल ही में लखनऊ में आयोजित अपने ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह के दौरान, लुलु समूह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की उपस्थिति में प्रयागराज और वाराणसी में अपनी आगामी शॉपिंग मॉल परियोजनाओं का प्रदर्शन किया।
विज्ञप्ति में कहा गया है कि खुदरा परियोजनाओं के अलावा, समूह ने 500 करोड़ रुपये के खाद्य प्रसंस्करण केंद्र की भी घोषणा की, जिसका निर्माण ग्रेटर नोएडा में किया जा रहा है।
लखनऊ मॉल में 15 रेस्तरां और कैफे हैं, इसके अलावा 25 ब्रांड आउटलेट वाले फूड कोर्ट के अलावा 1,600 लोगों के बैठने की क्षमता है।
इसमें ज्वैलरी, फैशन और प्रीमियम वॉच ब्रांड्स के साथ एक डेडिकेटेड वेडिंग शॉपिंग अखाड़ा होगा।
एक अधिकारी ने कहा, 'इस साल के अंत में एक 11-स्क्रीन पीवीआर सुपरप्लेक्स लॉन्च किया जाएगा। मॉल में 3,000 से अधिक वाहनों को समायोजित करने के लिए एक समर्पित बहु-स्तरीय पाकिर्ंग सुविधा होगी।Ó
उत्तर प्रदेश में लुलु समूह के क्षेत्रीय निदेशक जयकुमार गंगाधरन ने कहा, Òमॉल में हमारा अपना अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लोकप्रिय इनडोर मनोरंजन केंद्र, फंटुरा और लुलु हाइपरमार्केट भी होगा। भारत के कुछ सबसे बड़े खुदरा ब्रांडों की उपस्थिति एक राज्य के साथ संयुक्त है। -आर्ट फूड कोर्ट और आकर्षक मनोरंजन आउटलेट मॉल को एक पारिवारिक गंतव्य बना देंगे।'
लखनऊ में मॉल का उद्घाटन ऐसे समय में हुआ है, जब भारत में लुलु ग्रुप का तेजी से विस्तार हो रहा है। समूह ने कोच्चि, त्रिशूर, बेंगलुरु और तिरुवनंतपुरममें मॉल स्थापित किए हैं।
लुलु समूह के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक एमए युसूफ अली ने पहले ही अहमदाबाद, चेन्नई, हैदराबाद और नई दिल्ली सहित भारत के कई प्रमुख शहरों के लिए अपने पदचिह्न् को बढ़ावा देने के लिए एक व्यापक विस्तार योजना की घोषणा की है।
प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि अबू धाबी, संयुक्त अरब अमीरात में मुख्यालय, लुलु ग्रुप इंटरनेशनल एक विशाल भौगोलिक परि²श्य में फैले संचालन के साथ एक अत्यधिक विविध इकाई है, जिसमें जीसीसी देशों, मिस्र, मलेशिया और इंडोनेशिया में 233 से अधिक हाइपरमार्केट और 24 शॉपिंग मॉल हैं।
facebook twitter instagram