+

CAA के विरोध में UP की पीस पार्टी का जंतर-मंतर पर प्रदर्शन,सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

पार्टी के अध्यक्ष डॉक्टर अय्यूब ने कहा, ‘‘संविधान बचेगा तभी देश बचेगा और आखिरी दम तक हम संविधान तथा अपने वजूद की लड़ाई लड़ेंगे।
CAA के विरोध में UP की  पीस पार्टी का जंतर-मंतर पर प्रदर्शन,सरकार के खिलाफ की नारेबाजी
नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश के कई हिस्सों में लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है। उत्तर प्रदेश के पीस पार्टी ऑफ इंडिया के नेताओं एवं कई उलेमाओं ने मंगलवार को जंतर-मंतर पर सीएए के खिलाफ प्रदर्शन किया और सरकार से इस कानून को वापस लिए जाने की मांग की।
इस प्रदर्शन में पीस पार्टी के नेता, कार्यकर्ता और कई मौलवी शामिल हुए। पार्टी के अध्यक्ष डॉक्टर अय्यूब ने कहा, ‘‘संविधान बचेगा तभी देश बचेगा और आखिरी दम तक हम संविधान तथा अपने वजूद की लड़ाई लड़ेंगे। हम मांग करते हैं कि सरकार सीएए को वापस ले क्योंकि यह संविधान के अनुच्छेद 14 का उल्लंघन करता है और संविधान के मूल ढांचे के खिलाफ है।’’ 

ज्योतिरादित्य से मतभेद के बावजूद बोले कमलनाथ - शिवराज से नाराज नहीं हुआ तो सिंधिया से क्यों ?

उन्होंने कहा, ‘‘सरकार उच्चतम न्यायालय में याचिका दे कि किसी भी व्यक्ति को धर्म के नाम पर न नागरिकता दी जाएगी और ना ही नागरिकता छीनी जाएगी। एनपीआर पुरानी प्रक्रिया के तहत हो और उसमें नए सवाल नहीं जोड़े जाएं। प्रदर्शनों के दौरान जान गंवाने वालों को उचित सहायता राशि प्रदान की जाए।’’ इस विरोध प्रदर्शन में शामिल लोगों ने सीएए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। 
Tags : ,Protests,Job,CAA,government,UP Peace Party,Jantar Mantar,party,country,fight
facebook twitter