टोल न देने को लेकर किया हंगामा

झज्जर : झज्जर-रोहतक मार्ग पर स्थित डीघल गांव के टोल पर मुफ्त में क्रासिंग करने के चक्कर में कुछ युवकों ने जमकर उत्पात मचाया। टोल कर्मियों द्वारा रोके जाने पर युवकों ने हंगामा किया और टोल पर मौजूद कर्मचारियों के साथ मारपीट भी की। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। डीघल टोल पर बीते चौबीस घंटे में एक बार नहीं बल्कि दो बार हंगामा किया गया। हमलावरों की संख्या दो से ढाई दर्जन के बीच बताई जाती है। 

इस मामले में टोल कर्मियों द्वारा पुलिस में भी शिकायत दी गई है। चूंकि दोनों ही घटनाएं टोल पर लगे सीसीटीवी कैमरे में पूरी तरह से कैद हो गई थी, इसी के चलते पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज अपने कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू की है। हंगामा करने वाले युवक कौन थे इस बात का खुलासा तो नहीं हो पाया है,लेकिन एक घटना के आरोपी पास के ही गांव गौच्छी के बताएं जाते है जोकि अपने वाहनों को डीघल टोल से मुफ्त में निकालने के चक्कर में टोल कर्मियों से जा भिड़े। 

पहली घटना शुक्रवार की रात करीब एक बजे घटित हुई। टोल कर्मियों के अनुसार तीन गाडिय़ों में करीब डेढ़ दर्जन युवक सवार होकर आए और उन्होंने बगैर टोल दिए फास्ट टैग वाली लाईन से अपनी गाडिय़ों को निकालना चाहा। लेकिन जब वहां मौजूद सिक्योरिटी गार्ड ने इन्हें रोकना चाहा तो उन्होंने बगैर कुछ कहे सिक्योरिटी गार्ड व अन्य  कर्मचारियों पर हमला बोल दिया और मौके से फरार हो गए। 

दूसरी घटना शनिवार की शाम घटित हुई। इस घटना में भी पास के ही गांव गौच्छी के कुछ आधा दर्जन से ज्यादा युवक टोल पर पहुंचे और उन्होंने भी बगैर टोल दिए अपने वाहनों को वहां से निकालना चाहा। लेकिन उन्हें भी जब टोल कर्मियों ने रोकना चाहा तो इन युवकों ने भी टोल कर्मियों पर हमला बोल दिया। इन्होंने टोल मैनेजर नितेश मलिक के साथ भी मारपीट की। बाद में यह भी वहां से फरार हो गए। 

इन दोनों ही मामलों में टोल कर्मियों द्वारा डीघल पुलिस चौकी में शिकायत दी गई है। घटना के बाद पुलिस ने दोनों ही मामलों की सीसीटीवी फुटेज को अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू की है। फिलहाल पुलिस ने इन दोनों ही मामलों में शिकायत दर्ज की है। लेकिन अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की है। डीघल पुलिस चौकी इंचार्ज सुरेश बल्हारा ने दोनों ही मामलों में उनके पास शिकायत आने की बात कही है। 

उन्होंने कहा है कि फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही इस मामले में कुछ कहा जा सकेगा। उधर पता यह भी लगा है कि गोच्छी के कुछ युवकों ने भी पुलिस को टोल कर्मियों द्वारा उनके साथ अभद्र व्यवहार करने की शिकायत दी है। डीघल टोल मैनेजर नितेश मलिक ने दोनों घटनाओं के बारे में मीडिया को जानकारी दी। उन्होंने कहा कि शुक्रवार की रात व शनिवार की दोपहर बाद कुछ युवकों ने बगैर टोल दिए निकलने के प्रयास में टोल कर्मियों के साथ मारपीट की। इस मामले में पुलिस को शिकायत दी गई है।
Tags : Chhattisgarh,Congress,Raipur,रमन सरकार,Raman Sarkar,Tribal Department,Pathargarh agitation ,youths,furore,crossing,road,village,Jhajjar-Rohtak