ईरान से तनाव के बीच इराक की राजधानी में अमेरिकी दूतावास पर फिर हमला, दागे गए 3 रॉकेट

इराक की राजधानी में रविवार को अमेरिकी दूतावास पर तीन रॉकेट से हमले किए गए। अमेरिका दूतावास को पहली बार सीधे तौर पर निशाना बनाया गया है। इससे पहले दूतावास के पास रॉकेट दागे गए थे और उन इराकी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया गया था जहां अमेरिकी सैनिक तैनात थे। इन हमलों में हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ था। यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब देशभर में सरकार विरोधी धरना जारी है। 

सुरक्षा सूत्रों ने ‘एएफपी’ को बताया कि रविवार को एक रॉकेट रात्रिभोज के समय ‘कैफेटेरिया’ में गिरा और अन्य दो पास ही में कहीं गिरे। इराक के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘एएफपी’ को बताया कि एक व्यक्ति घायल हुआ है लेकिन अभी उसकी हालत के बारे में कोई स्पष्ट जानकारी हासिल नहीं हैं। 

चीन में कोरोना विषाणु से मरने वालों की संख्या 41 पहुंची, राष्ट्रपति ने कहा- देश में मुश्किल हालात

घायल अमेरिकी नागरिक है या मिशन में काम कर रहा इराक का कोई नागरिक यह भी स्पष्ट नहीं है। अमेरिकी दूतावास ने अभी इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है। 

अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने रविवार देर रात इराक को कहा था, ‘‘ हमारे राजनयिक प्रतिष्ठानों की सुरक्षा के अपने दायित्वों को पूरा करें’’। इराक के प्रधानमंत्री अदेल अब्देल मेहदी और संसद के अध्यक्ष मोहम्मद हलबसी ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि यह देश को युद्धक्षेत्र में तब्दील करने का खतरा बढ़ाता है। 
Tags : Railway Board,Punjab Kesari,हाजीपुर,Hajipur,246 Water Vending Machines ,embassy,Iran,US,capital,Iraq,US Embassy