+

अमेरिका : कोविड-19 राहत बिल को पारित करने को लेकर अमेरिकी गवर्नरों का संघीय सरकार

अमेरिका के 2 गवर्नरों ने संघीय सरकार और कांग्रेस से अपने मतभेदों को सुलझाने और कोविड-19 राहत विधेयक लाने का आग्रह किया है।
अमेरिका : कोविड-19 राहत बिल को पारित करने को लेकर अमेरिकी गवर्नरों का संघीय सरकार
अमेरिका के 2 गवर्नरों ने संघीय सरकार और कांग्रेस से अपने मतभेदों को सुलझाने और कोविड-19 राहत विधेयक लाने का आग्रह किया है। ताकि अमेरिकी जल्द से जल्द कोविड -19 महामारी से बाहर निकल सकें, जिसने 2,78,000 अमेरिकियों की जान ले ली है।
समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को न्यूयॉर्क राज्य के गवर्नर और नेशनल गवर्नर्स एसोसिएशन (एनजीए) के अध्यक्ष एंड्रयू क्युमो और अरकंसास के गवर्नर और एनजीए के वाइस चेयरमैन ने कहा, हम सौदेबाजी करने और अमेरिकी लोगों को महत्वपूर्ण राहत पहुंचाने वाले सौदे को प्रोत्साहित करते हैं। वो समय आ गया है कि वॉशिंगटन अपने राज्यों की जरूरत को पूरा करे और उन्हें राहत दे।
गवर्नरों को खुशी है कि दोनों ओर के कांग्रेस के नेता और दोनों चैंबर अब एक दूसरे के साथ बात कर रहे हैं ताकि आगे का रास्ता खोज सकें। उन्होंने आगे कहा, कांग्रेस को जरूरी कोविड राहत पैकेज लागू किए बिना छुट्टियों के लिए वाशिंगटन से नहीं जाना चाहिए। हम नए साल में कांग्रेस और नए प्रशासन के साथ काम करने के लिए और अधिक बड़े कोविड राहत पैकेज की प्रतीक्षा कर रहे हैं।
यूएस हाउस की स्पीकर नैन्सी पेलोसी और सीनेट माइनोरिटी लीडर चक शुमर ने बुधवार को एक कांट-छांट किए गए कोविड-19 राहत बिल को सहमति देने की इच्छा का संकेत दिया है और सीनेट के मेजोरिटी लीडर मिच मैककॉनेल से बातचीत में शामिल होने का आग्रह किया है। डेमोक्रेट्स-नियंत्रित प्रतिनिधि सभा ने अक्टूबर की शुरूआत में 2.2 खरब डॉलर का राहत बिल पारित किया, लेकिन सीनेट रिपब्लिकन ने अब 500 अरब अमेरिकी डॉलर के पैकेज के लिए जोर देना शुरू किया है। 

facebook twitter instagram