सोमवार के दिन सफेद चंदन के साथ इन चीजों का करें इस्तेमाल, भगवान शिव की बरसेगी कृपा

भगवान शिव का दिन सोमवार को माना जाता है। वैसे तो अपने भक्तों की थोड़ी सी पूजा-अचर्ना से प्रसन्न शिवजी हो जाते हैं। लेकिन भगवान शिव को कुछ खास चीजें सोमवार के दिन अर्पित की जाती हैं। ऐसा कहा जाता है कि इन चीजों को भगवान शिव को चढ़ाने से सभी मनोकामना पूर्ण होती हैं। ऐसा करने से भक्तों के जीवन से सारे कष्ट दूर हो जाते हैं। 


1.चंद्रमा की स्थिति अगर आपकी कुंडली में कमजोर है तो इसके लिए आप सफेद कपड़े सोमवार के दिन पहनें। इसके अलाव सफेद चंदन भी शिवलिंग पर चढ़ाएं। 


2. सोमवार के दिन चावल और दूध का दान किसी भी ब्राम्हण को करने से जीवन में  आने वाले आर्थिक संकट से बचा जा सकता है। ऐसा करने से आप पर हमेशा भगवान शिव की कृपा बनी रहेगी। 


3.कई लोगों के जीवन में पैसा नहीं रुक पाता है इसके लिए आप दूध से भरा हुआ एक पात्र अपने सिरहाने सोमवार की  रात को रख लें। उसके बाद उस दूध को पीपल के पेड़ की जड़ में दूसरे दिन की सोमवार को डाल दें। इससे आपके जीवन में रूपए और पैसे की कमी दूर हाे जाएगी। 


4. सोमवार के दिन चांदी का सिक्का, सर्प व चांदी को कोर्द दूसरी वस्तु सोमवार के दिन नदी में प्रवाहित करने से कालसर्प दोष से बचाव होता है। 


5.दूध से अभिषेक सोमवार के दिन शिवलिंग कर करना चाहिए। ऐसा करने से आपकी सारी मनोकामना पूरी हो जाएंगी।


6. अगर आप अपने मन की नौकरी पाना चाहते हैं तो इसके लिए साबुत चावल के 21 दानें सोमवार के दिन शिवलिंग पर अर्पित करें।


7. अगर आप चंद्रमा की स्थिति अपनी कुंडली में सुधारना चाहते हैं तो दो मोती या चांदी के दो बराबर के टुकड़े सोमवार के दिन पानी में एक-एक करके बहा दें। ऐसा करने से आपके जीवन में स्थिरता बन जाएगी। 

8. अगर आपके सभी काम अटक रहें हैं तो दूध और चावल से बनी खीर सोमवार के दिन भगवान शिव को चढ़ाएं। 


9. कई लोगों के मन चंचल और जल्दी गुस्सा आता है उसके लिए आप चांदी में मोती धारण सोमवार के दिन कर लें। 

10. शिवलिंग पर सफेद मोती सोमवार के दिन अर्पित करना अच्छा होता है। ऐसा करने से चंद्र ग्रह मजबूत हो जाता है। 
Tags : Chhattisgarh,Punjab Kesari,जगदलपुर,Jagdalpur,Sanctuaries,Indravati National Park ,Lord Shiva,devotees