+

उत्तर प्रदेश : आगरा में कोविड-19 के 5 नये मामलें आए सामने, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 89 हुई

उत्तर प्रदेश : आगरा में कोविड-19 के 5 नये मामलें आए सामने, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 89 हुई
उत्तर प्रदेश के आगरा में शुक्रवार को कोविड-19 से संक्रमण के 5 नये मामले सामने आए हैं जिसके साथ जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 89 हो गई है। वही कोरोना से पीड़ित 8 लोगों को स्वस्थ कर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। दो दिन पहले इस वायरस से एक बुजुर्ग महिला मरीज की मौत हो गई। 

80 मरीजों को अलग-अलग स्थानों पर क्वारंटाइन में रखा गया है। इनमें से 48 लोगों को तबलीगी जमात से जुड़ा बताया गया है। इस बीच, जिला अधिकारियों ने आगरा में 22 हॉटस्पॉट जोन को सील कर दिया है, शहर के निवासियों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। 

स्वास्थ्य कर्मचारियों ने 140 लोगों का पता लगाया है जो तबलीगी के संपर्क में आए थे। लगभग 25 लोग होम आइसोलेशन में रह रहे हैं। इस बीच, सरकारी एजेंसियों के निरंतर प्रयासों के बावजूद, आवश्यक आपूर्ति की शिकायतों की संख्या बढ़ रही है। सब्जियों की कीमतों में भारी वृद्धि हुई है, जबकि दूध की आपूर्ति कम हो रही है। 

बड़ी संख्या में गैर-सरकारी संगठनों और चैरिटी संगठनों के मुहिम में जुटने से स्थिति को आसान बनाने में मदद मिली है। व्यापार मंडल, व्यापार संगठन और पेशेवर निकाय सरकारी प्रयासों में सहयोग प्रदान कर रहे हैं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने आपातकालीन परामर्श की आवश्यकता वाले लोगों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर की घोषणा की है।
facebook twitter