उत्तर प्रदेश : व्यक्ति ने फांसी लगा कर आत्महत्या की

उत्तर प्रदेश में चित्रकूट जिले के मऊ थाना क्षेत्र के कटैया खादर गांव में एक व्यक्ति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसकी बेटी ने अपनी सहेली के साथ 25 दिनों पूर्व फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। परिजनों का आरोप है कि व्यक्ति ने पुलिस उत्पीड़न से परेशान होकर आत्महत्या की है। मऊ के पुलिस उपाधीक्षक इश्तियाक अहमद ने बुधवार को फोन पर बताया, ‘कटैया खादर गांव निवासी गिरधारी केवट (45) का शव हन्ना गांव में नया तालाब के भीटे पर लगे एक पेड़ से लटका हुआ मंगलवार को बरामद किया गया।

उसकी नाबालिग बेटी ने अपनी एक सहेली के साथ आम के बगीचे में 24 अप्रैल को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पोस्टमॉर्टम कराने के बाद गिरधारी का शव उसके परिजनों को सौंप दिया गया है।’ मृतक की पत्नी ननकी और भाई छोटेलाल ने पुलिस अधिकारियों से बुधवार को शिकायत की, जिसमें उन्होंने कहा, ‘बेटी के आत्महत्या मामले में गिरधारी ने पुलिस से गांव के एक युवक का नाम बताकर उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। उसके बाद पुलिस उन्हें बार-बार थाने बुलाकर अपना बयान वापस लेने का दबाव बना रही थी।

एक दिन थाने में पुलिस ने उनके साथ कथित रूप से मारपीट भी की थी। वह सोमवार को थाने जाने को कहकर घर से निकले थे।’ इस मामले में पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा ने कहा, ‘बेटी और उसकी सहेली के आत्महत्या मामले में परिजनों ने किसी पर कोई आरोप नहीं लगाया था, लिहाजा जांच का क्रम भी आगे नहीं बढ़ा। गिरधारी को कभी थाने नहीं बुलाया गया। किसी निजी या पारिवारिक कारण से गिरधारी ने आत्महत्या की है। परिजन इसे छिपाने की गरज से झूठ बोल रहे हैं।’

Download our app
×