India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Prayagraj में बस कंडक्टर पर चापड़ से हमला करने वाले लारैब के फोन से मिले सनसनीखेज सबूत

06:33 PM Nov 29, 2023 IST
Advertisement

Prayagraj Laraib Hashmi: 24 नवंबर की सुबह प्रयागराज में एक बस कंडक्टर पर चापड़ से हमला करने वाली खबर ने सनसनी फैला दी थी। दरअसल, औद्योगिक क्षेत्र में प्रयागराज-मिर्जापुर राजमार्ग पर बीटेक छात्र ने सुबह करीब नौ बजे ई-बस में सफर के दौरान परिचालक हरिकेश विश्वकर्मा (32) पर चापड़ से हमला कर दिया था।

उसने हरिकेश की गर्दन व पेट पर ताबड़तोड़ वार किए थे। इस बीच उसे रोकने आए लोगों पर भी उसने हमला कर उन्हें जख्मी कर दिया था। इस घटना के बाद हरिकेश को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालात नाजुक बनी हुई है।

हमला करने की बताई वजह

आरोपी लारैब हाशमी घटना को अंजाम देने के बाद धार्मिक नारे लगाते हुए भाग निकला था। लेकिन देर शाम चापड़ बरामदगी के लिए जाते वक्त हुई मुठभेड़ में वह गोली लगने से जख्मी हो गया था। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं  उसका एक बातचीत का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह बता रहा है कि उसने हरिकेश पर क्यों हमला किया था।

बातचीत में उसने कहा है कि बस कंडक्टर के द्वारा कौम को गाली देने और अपमानजनक शब्दों का प्रयोग करने के कारण उसने कंडक्टर पर हमला किया। बातचीत में उसने कहा कि कंडक्टर आए दिन उसको अपमानित करता। इसके कारण बस में मौजूद उसके सहपाठी छात्र हंसते थे। इससे गुस्से में आकर उसने कंडक्टर को सबक सिखाने की योजना बनाई थी।

आगे उसने बताया कि वह कंडक्टर को जान से नहीं मारना चाहता था। वह चापड़ से उसको दहशत में लाना चाहता था। कंडक्टर अक्सर उसको टारगेट कर गाली देता था, जिससे सहपाठी छात्र उस पर हंसते थे।

क्या मिला मोबाइल फोन में?

Prayagraj Laraib Hashmi: वहीं, पुलिस सूत्रों के मुताबिक, लारैब अपने मोबाइल फोन पर ज्यादातर जिहादी तकरीरें सुनता था, जिनमें कई पाकिस्तानी मौलाना भी हैं, उसके मोबाइल से सर्च की गई ज्यादातर लिंक जिहादी चरित्र के मिले हैं। लारैब के मोबाइल को फॉरेंसिक लैब में जांच के लिए भेजा गया है।

चाचा ने क्या कहा?

लारैब हाशमी के चाचा मोहम्मद अली ने कहा कि लारैब ने जो किया है, उसकी सजा उसको जरूर मिलनी चाहिए। उनका परिवार शासन व प्रशासन के साथ है। जहां भी जरुरत पड़ेगी वह हर संभव मदद करने के लिए तैयार  हैं। उन्होंने ये भी कहा कि जब लारैब की हरकत की जानकारी मिली तो सभी गांव वाले दंग रह गए। बता दें, मोहम्मद अली ने ये भी बताया की लारैब के पिता मो. यूनुस और उसके परिवार से उसका रिश्ता खत्म हो चुका है।

फिलहाल, लारैब को जख्मी हालत में जेल के अस्पताल में भेज दिया गया। उसका 14 दिन का न्यायिक रिमांड पहले ही बन गया था। इस सुरक्षा में चूक करने वालों की जांच शुरु हो गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article