India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

यात्री की बात पर Mumbai जाने वाली Akasa Air की उड़ान में हुई देरी , यात्री ने कहा - मेरे पास बम है (क्या)!

01:33 AM Oct 02, 2023 IST
Advertisement

1 अक्टूबर यानि संडे को एक विचित्र घटनाक्रम में एक यात्री की अचानक लापरवाही भरी बात से वाराणसी एयरपोर्ट पर सुरक्षा को लेर भय पैदा हो गया, जिसके कारण मुंबई जाने वाली अकासा एयर की उड़ान में काफी देरी हुई।
बता दे कि यह घटना संडे दोपहर को प्री-बोर्डिंग सुरक्षा जांच के दौरान हुई और इसने विमानन सुरक्षा में सतर्कता के महत्व की याद दिलाई।
सुरक्षा उपायों से गुजरने के बाद हताशा के कारण कही थी ये बात, मेरे पास बम है (क्या)! - यात्री
वही, इस यात्री, जिसकी पहचान अज्ञात है, ने कथित तौर पर कहा : 'मेरे पास बम है (क्या)!?'
साथ ही इस यात्री की इस बात ने तुरंत सुरक्षाकर्मियों और सहयात्रियों का ध्यान खींचा। और यह बात उसने कड़े सुरक्षा उपायों से गुजरने के बाद हताशा के कारण कही थी।
सुरक्षा कर्मियों ने यात्री को लिया हिरासत
साथ ही सीआईएसएफ सहित एयरपोर्ट के अधिकारियों ने चिंताजनक बयान पर तुरंत प्रतिक्रिया दी। सुरक्षा कर्मियों ने यात्री को हिरासत में लिया, उसके सामान की गहन तलाशी ली और उसके व्यक्तिगत विवरण का निरीक्षण किया।
प्रवक्ता ने बताया कि अकासा एयर की उड़ान क्यूपी 1497, जो 1 अक्टूबर को दोपहर 2.50 बजे वाराणसी से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाली थी, को बोर्डिंग प्रक्रिया के दौरान सुरक्षा अलर्ट मिला।
विमान रात 8.06 बजे हुआ रवाना
उन्‍होंने बताया कि सुरक्षा प्रक्रियाओं के मुताबिक, सभी यात्रियों को विमान से उतार दिया गया और स्थानीय अधिकारियों ने आवश्यक प्रक्रियाओं का पालन किया, जिसके बाद विमान को संचालन के लिए छोड़ दिया गया। अकासा टीम ने यात्रियों की मदद की और विमान रात 8.06 बजे रवाना हुआ।
यात्रियों को सुरक्षा को लेकर डर के कारण काफी देरी का सामना करना पड़ा
मुंबई जाने वाली अकासा फ्लाइट में चढ़ने का इंतजार कर रहे यात्रियों को सुरक्षा को लेकर डर के कारण काफी देरी का सामना करना पड़ा। वही , कई घंटों की देरी के कारण यात्रियों की यात्रा योजनाएं बाधित हुईं और असुविधाएं भी हुईं।
29 सितंबर को आया था धमकी भरा कॉल
इससे पहले 29 सितंबर को मुंबई जा रहा अकासा एयर का विमान जब वापस वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरा तो एक धमकी भरा कॉल आया था, हालांकि बाद में यह अफवाह निकला।
प्रवक्ता ने बताया था कि 29 सितंबर, 2023 को मुंबई से वाराणसी के लिए उड़ान भरने वाली अकासा एयर की उड़ान क्यूपी 1498 को एयर ट्रैफिक कंट्रोल से एक आपातकालीन अलर्ट मिला।
उन्‍होंने कहा कि कैप्टन ने सभी आवश्यक आपातकालीन प्रक्रियाओं का पालन किया और यात्री वाराणसी में सुरक्षित रूप से उतर गए। सभी यात्री और चालक दल सुरक्षित हैं और उन्हें विमान से उतार दिया गया है। अकासा एयर ने सभी अनिवार्य सुरक्षा प्रक्रियाओं को पूरा कर लिया है और बाद में विमान को सुरक्षित घोषित कर दिया है।

Advertisement
Next Article