India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'अखिलेश ने फोन उठाना बंद कर दिया', 2019 के लोकसभा चुनावों के बाद सपा-बसपा गठबंधन तोड़ने पर बोली मायावती

07:46 AM Sep 13, 2024 IST
Advertisement

मायावती : बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने गुरुवार को 2019 के लोकसभा चुनावों के बाद समाजवादी पार्टी के साथ मतभेद के पीछे की वजह का खुलासा करते हुए कहा कि गठबंधन के खराब प्रदर्शन के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बसपा नेताओं के फोन उठाना बंद कर दिया। मायावती ने एक पुस्तिका में यह खुलासा किया, जिसमें उन्होंने कहा कि उन्होंने पार्टी के सम्मान की रक्षा के लिए गठबंधन तोड़ा। बता दें कि सपा और बसपा ने 2019 का लोकसभा चुनाव एक साथ लड़ा और केवल 15 सीटें हासिल कीं, जिसमें मायावती ने 10 सीटें जीतीं और अखिलेश ने उत्तर प्रदेश में पांच सीटें हासिल कीं।

Highlight : 

मायावती ने अखिलेश यादव  पर साधा निशाना 

बुकलेट में मायावती ने कहा, यूपी में भाजपा को रोकने के लिए अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी की पिछली सारी गलतियों को भूलकर उन्हें गठबंधन करने का एक और मौका देने की बात कही थी। लेकिन इस चुनाव के नतीजों में बसपा को 10 और सपा को 5 सीटें मिलीं। इस वजह से गठबंधन बनाए रखना तो दूर की बात थी, लेकिन अखिलेश यादव ने बसपा प्रमुख और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के फोन उठाने बंद कर दिए। इस वजह से पार्टी की इज्जत बचाने के लिए हमें सपा से गठबंधन तोड़ना पड़ रहा है।

मायावती ने आगे कहा कि हाल ही में हुए 2024 के लोकसभा चुनाव में सपा और कांग्रेस के गठबंधन ने पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्याक) के लोगों को 'गुमराह' करके सफलता पाई है। और इस बार लोकसभा के आम चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन करके और संविधान और आरक्षण बचाने की आड़ में पीडीए के लोगों को गुमराह करके उन्होंने बहुत सफलता हासिल की है। लेकिन पीडीए के लोगों को इससे कुछ हासिल नहीं होने वाला है। इसलिए अब उन्हें सपा से सावधान रहना चाहिए।

बसपा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को अगले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की विचारधारा और रणनीति से परिचित कराने के लिए एक पुस्तिका जारी की है। पुस्तिका में मायावती द्वारा लिए गए महत्वपूर्ण निर्णयों के पीछे के कारणों का उल्लेख किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article