India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Akhilesh Yadav ने मुलायम सिंह यादव की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि, पिता की याद में लिखा भावुक संदेश

12:48 PM Oct 10, 2023 IST
Advertisement

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की आज पहली पुण्यतिथि है। इस दौरान यूपी के पूर्व सीएम और सपा प्रमुख अखिलेश यादव मंगलवार को पैतृक गांव सैफई पहुंचे।अखिलेश यादव ने सैफई पहुंचकर अपने पिता को नमन कर श्रद्धांजलि अर्पित की। इसी बीच उनके साथ पार्टी महासचिव राम गोपाल यादव, पार्टी नेता शिवपाल सिंह यादव भी मौजूद रहें।
अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा
आपको बता दें मुलायम सिंह यादव की पुण्यतिथि पर अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा, "जो बसते हैं दिल में लोगों के वो जाकर भी कहीं न जाते हैं, आपके सिद्धांतों और प्रयासों को नमन करते हुए उन्हें और भी साकार और सार्थक करने की वचनबद्धता के साथ श्रद्धांजलि."

 

देश में आपातकाल घोषित किए जाने का कड़ा विरोध किया था 
दरअस, मुलायम सिंह यादव का जन्म 22 नवंबर 1939 को उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के सैफई गांव में एक किसान परिवार में हुआ था। मुलायम सिंह शुरुआती दिनों से छात्र राजनीति में सक्रिय रहें। उन्होंने राजनीति शास्त्र में डिग्री हासिल करने के बाद एक इंटर कॉलेज में कुछ समय के लिए पढ़ाया। वह वर्ष 1967 में पहली बार जसवंत नगर सीट से विधायक चुने गए।उन्होंने वर्ष 1975 में तत्कालीन इंदिरा गांधी सरकार द्वारा देश में आपातकाल घोषित किए जाने का कड़ा विरोध किया।

Advertisement
Next Article