India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अखिलेश यादव ने कहा, किसानों के लिए भाजपा सरकार की गलत नीतियां हो रही जानलेवा

06:47 PM Sep 14, 2023 IST
Advertisement
समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार किसानों के साथ बुरा व्यवहार कर रही है। उनका मानना ​​है कि सरकार के फैसलों से उन किसानों के लिए काफी दिक्कतें पैदा हो रही हैं जिन पर काफी कर्ज है और वे ऊंची कीमतों से जूझ रहे हैं। यादव का मानना ​​है कि सरकार किसानों की बजाय अमीर कारोबारियों की मदद कर रही है। सरकार के फैसलों के कारण, कुछ अमीर व्यवसायी लोग बैंकों से उधार लिया हुआ बहुत सारा पैसा लेकर देश छोड़ चुके हैं। सरकार ने इन अमीरों का काफी पैसा माफ भी कर दिया है। उत्तर प्रदेश में कुछ किसान छोटा सा कर्ज न चुका पाने के कारण अपनी जान तक गंवा रहे हैं।
प्रताड़ना से आहत किसान की मौत हो गयी
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के इशारे पर कर्ज वसूली के नाम पर बैंक कर्मी किसानों को बेइज्जत करते हैं, तरह-तरह से प्रताड़ित करते हैं। मंगलवार को लखीमपुर खीरी के गोला गोकर्णनाथ के जमालपुर गांव में भूमि विकास बैंक कर्मचारियों की संवेदनहीनता ने किसान छोटेलाल की जान ले ली। किसान ने बैंक से 60,000 का कर्ज लिया था। जानकारी मिली है कि बैंक के लोग 60 हजार रूपये का ब्याज समेत तीन लाख रूपया वसूलने आये थे। बैंक अधिकारियों ने किसान छोटे लाल को घंटों जीप में बिठाए रखा। प्रताड़ना से आहत किसान की मौत हो गयी। 
मुफ्त बिजली का झूठा वादा करती है
इससे पहले बुन्देलखंड के जिलों में कर्ज से डूबे कई किसान आत्महत्या कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार किसानों को लेकर संवेदनहीन बनी हुई है। इसी तरह से बिजली चेकिंग के नाम पर पूरे प्रदेश में किसानों से अवैध वसूली हो रही है और प्रताड़ित किया जा रहा है। एक तरफ सरकार किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली का झूठा वादा करती है। दूसरी तरफ किसानों से चेकिंग के नाम पर अवैध वसूली हो रही है। एफआईआर कर उन्हें परेशान किया जा रहा है।
Advertisement
Next Article