India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अखिलेश यादव 25 सितंबर से छत्तीसगढ़ में चुनाव अभियान करेंगे शुरू

03:26 PM Sep 17, 2023 IST
Advertisement
इस साल के अंत में मध्य प्रदेश, राजस्थान, मिजोरम और तेलंगाना के साथ चुनाव होने हैं। जिसको लेकर सभी पार्टीयों ने कमर कस चुकी है। इसी बीच समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 25 सितंबर को छत्तीसगढ़ में अपनी पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। यादव ने उत्तर प्रदेश के बाहर अपनी पार्टी का विस्तार करने की योजना बनाई है। अखिलेश समाजवादी पार्टी को एक क्षेत्रीय राजनीतिक दल की वर्तमान स्थिति से एक राष्ट्रीय पार्टी में बदलने की इच्छा रखते हैं।
अपने उम्मीदवार उतार सकती है
अखिलेश यादव छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में अग्रसेन धाम में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे। इसके अलावा वह पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे। सूत्रों ने बताया कि यात्रा के दौरान सपा प्रमुख के छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भी मुलाकात करने की संभावना है। छत्तीसगढ़ एक कांग्रेस शासित राज्य है, और समाजवादी पार्टी ने राज्य में कभी भी विधानसभा या लोकसभा सीट नहीं जीती है। पार्टी की छत्तीसगढ़ इकाई ने 40 विधानसभा सीटों की पहचान की है जहां वह अपने उम्मीदवार उतार सकती है।
इंडिया गठबंधन का हिस्सा बन गई
समाजवादी पार्टी ने घोषणा की है कि वह मिजोरम को छोड़कर सभी राज्यों में चुनाव लड़ेगी। पार्टी पहले ही मध्य प्रदेश की छह विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। अखिलेश यादव की बैठक से पहले, सपा की छत्तीसगढ़ इकाई ने 40 निर्वाचन क्षेत्रों की एक सूची बनाई है, जहां से वह चुनाव लड़ने का इरादा रख रहे हैं। सपा अब 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए देश में विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन का हिस्सा बन गई है।
Advertisement
Next Article