India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

VIP दर्शन को लेकर हुई बहसबाजी, वृंदावन मंदिर में निकास द्वार से प्रवेश करने की जिद पर अड़े केंद्रीय मंत्री, पूरी घटना में जानें क्या कुछ हुआ

12:54 PM Oct 08, 2023 IST
Advertisement

सनातन धर्म के प्रसिद्ध मदिंरों में से एक मथुरा के वृंदावन में शनिवार (7 अक्टूबर) की दोपहर केंद्रीय राज्य मंत्री बीएल वर्मा बांके बिहारी मंदिर में दर्शन करने पहुंचे, उन्हें मंदिर के बाहर निकलने वाले दरवाजे पर सुरक्षा गार्ड प्रभारी ने नीरज ठाकुर रोका दिया, जिसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने धक्का-मुक्की के साथ हंगामा किया। इस घटना के दौरान पुलिसकर्मी भी वहां ड्यूटी पर तैनात थे।

सीसीटीवी कैमरे कैद हुई पूरी घटना

उन्हें मंदिर के प्रवेश द्वार संख्या दो से मंदिर में जाने के लिए कहा गया, लेकिन मंत्री और कार्यकर्ता इसी गेट से प्रवेश करने की जिद करते रहे। वह गेट संख्या एक से ही मंदिर में प्रवेश करने पर अड़े रहे, सुरक्षा गार्ड और पुलिसकर्मियों ने रोका तो कार्यकर्ता और सुरक्षागार्ड के बीच बहस बाजी शुरु हो गई, अंत में मंत्री को बांके बिहारी मंदिर के निकास द्वार से ही प्रवेश किया, यह घटना मंदिर की गेट संख्या एक पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

जन्माष्टमी हादसे के बाद भक्तों की सुरक्षा को देखते हुए उठाया गया ये कदम

सुरक्षा गार्ड प्रभारी नीरज ठाकुर ने बताया कि पिछले वर्ष जन्माष्टमी की रात को दो श्रद्धालुओं की मौत के बाद से मंदिर के प्रवेश द्वार और निकास द्वार अलग कर दिए गए, मंदिर का गेट नंबर एक निकास द्वार है, सभी को दो और तीन नंबर गेट से ही मंदिर में प्रवेश दिया जाता है, इसीलिए मंत्री को भी रोका गया, उन्हें भी दो नंबर गेट से प्रवेश दिया जा रहा था, लेकिन वह जबरदस्ती गेट नंबर एक से ही मंदिर में प्रवेश किया। इस घटना का सीसीटीवी सामने आने के बाद से ही बीजेपी नेताओं का पक्ष जानने की कोशिश की गई, लेकिन किसी ने भी प्रतिक्रिया देने से मना कर दिया, हालांकि, फोन पर ऐसी किसी भी घटना से इनकार कर दिया।

 

 

Advertisement
Next Article