India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Ayodhya: राम मंदिर की पहली मंजिल के निर्माण का तेजी से चल रहा काम, ट्रस्ट ने पोस्ट की तस्वीरें

04:50 PM Sep 05, 2023 IST
Advertisement
Ayodhya: राम मंदिर के निर्माण का काम तेजी से आगे बढ़ रहा है। इस दौरान राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर राम मंदिर निर्माण से जुड़ी एक तस्वीर पोस्ट की है। ट्रस्ट ने तस्वीर के माध्यम से बताया है कि पहली मंजिल का निर्माण कार्य चल रहा है। बता दें इससे पहले ट्रस्ट की ओर से 6 अगस्त को भी एक वीडियो पोस्ट किया गया था, जिसमें राम मंदिर निर्माण की झलक दिखाई गई थी। 
कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शामिल होने की संभावना 
दरअसल, राम मंदिर के भूमि पूजन के तीन साल पूर हो चुके हैं। मंदिर के लगभग 70 फीसदी काम होने का दावा किया जा रहा है। ट्रस्ट अनुसार मंदिर का गर्भगृह बनकर तैयार है, तो प्रथम तल के स्तंभों को भी लगाने का काम प्रारंभ कर दिया गया है। प्रथम तल पर राम दरबार की स्थापना होगी। वहीं जनवरी 2024 में राम मंदिर भक्तों के लिए खुल जाएगा। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा भी जनवरी में होगी।कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शामिल होने की संभावना है। 
निर्माण के साथ-साथ श्रद्धालुओं के दर्शन पूजन की व्यवस्था
तो वहीं, दूसरी तरफ राम मंदिर के समानांतर ही राम नगरी भी नए रूप में आकार ले रही है। इन तीन सालों में राम नगरी में भक्तों की संख्या चार गुना बढ़ गई है इसलिए यहां यात्री सुविधाएं विकसित करने की गति भी तेज हो चली है। मंदिर निर्माण के साथ-साथ श्रद्धालुओं के दर्शन पूजन की व्यवस्था के लिए चारों तरफ परकोटे का निर्माण कार्य भी बेहद तेज गति से चल रहा है। 
Advertisement
Next Article