India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Ayodhya में रामलला संग होली खेलने के लिए उमड़ी भक्तों की भीड़

12:39 PM Mar 24, 2024 IST
Advertisement

अयोध्या के राम मंदिर में इस बार रामलला संग होली खेलने के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है। अयोध्या में माहौल खुशी से भर गया है, जो एक अविस्मरणीय होली उत्सव का वादा करता है।यह वर्ष विशेष महत्व रखता है क्योंकि यह भगवान राम को समर्पित नए मंदिर में पहली होली उत्सव का प्रतीक है। राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी, आचार्य सत्येन्द्र दास ने कहा कि भगवान राम के लिए एक विशेष और भव्य उत्सव का आयोजन किया गया था।

राम मंदिर में भक्तों की भीड़ उमड़ी

आपको बता दें राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी, आचार्य सत्येन्द्र दास ने कहा, "इस साल होली भव्य तरीके से मनाई जाएगी। प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद जिस तरह से राम मंदिर में भक्तों की भीड़ उमड़ी, वह अपने आप में अविश्वसनीय है।""इस साल की छुट्टियां असाधारण होंगी। राम लला को कचौरी, गुझिया, पूड़ी, खीर और हलवा का प्रसाद दिया जाएगा और भक्तों को प्रसाद दिया जाएगा। लोगों ने होली से दो दिन पहले ही जश्न मनाना और एक-दूसरे को रंगना शुरू कर दिया है। प्राण प्रतिष्ठा, राम मंदिर ट्रस्ट इस साल की होली राम मंदिर में भव्य तरीके से मनाएगा।"

लोगों के बीच सौहार्द और एकजुटता की भावना

देश में उतने ही उत्साह के साथ मनाया जाने वाला त्योहार 25 मार्च को मनाया जाएगा। इस त्योहार से पहले होलिका दहन नामक अलाव जलाने की रस्म होती है, जो राक्षस होलिका को जलाने का प्रतीक है।मौज-मस्ती के बीच, पारंपरिक मिठाइयाँ साझा की जाती हैं, जिससे लोगों के बीच सौहार्द और एकजुटता की भावना बढ़ती है, साथ ही मौज-मस्ती करने वालों में खुशी और प्यार की भावना झलकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article