India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Ayodhya: रामपथ पर उमड़ा भक्तों का सैलाब, सरकार ने पुलिसकर्मियों पर लिया बड़ा फैसला

12:11 PM Jan 24, 2024 IST
Ram Mandir
Advertisement

22 जनवरी को राम मंदिर (Ram Mandir) में प्राण प्रतिष्ठा के बाद लगातार रामलला के दर्शन को आतुर भक्तों का आना शुरू हो गया है। बता दें वहां भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है। इसे देखते हुए सरकार ने पुलिसकर्मियों की तैनाती पर बड़ा फैसला लिया है। दूसरे जिलों से अयोध्या में आई पुलिस की तैनाती की तारीख आगे बढ़ा दी गई है।

पुलिसकर्मी 25 जनवरी तक अयोध्या में रहेंगे

सूत्रों के मुताबिक, अब पुलिसकर्मी 25 जनवरी तक अयोध्या में रहेंगे। पुलिस महानिरीक्षक कानून एवं व्यवस्था एलआर कुमार द्वारा हस्ताक्षरित पत्र में कहा गया है कि निदेशानुसार जनपद अयोध्या में दिनांक 22 जनवरी 2024 को श्रीरामजन्मभूमि में श्रीरामलला की मूर्ति की स्थापना (प्राण प्रतिष्ठा) मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम के अवसर पर पीएम, सहित विभिन्न अतिविशिष्ट, विशिष्ट महानुभानों के प्रस्तावित आगमन, भ्रमण कार्यक्रम के दृष्टिगत शान्ति और कानून एवं व्यवस्था ड्यूटी हेतु मुख्यालय स्तर से दिनांक 23 जनवरी तक की अवधि के लिए आवंटित राजपत्रित अधिकारी, अराजपत्रित पुलिस कार्मिक, प्रशिक्षणाधीन उ.नि./ मु.आ.स.पु. व पीएसी बल में मेरठ जोन के जनपदों के आवंटित पुलिस को छोड़कर शेष राजपत्रित अधिकारी, अराजपत्रित पुलिस कार्मिक, प्रशिक्षणाधीन उ.नि./ मु.आ.स.पु. व पीएसी बल की कर्तव्य अवधि दिनांक 25 जनवरी 2024 तक बढ़ाई जाती है।

प्रबंध रात भर में अंतर्विभागीय समन्वय से हमने किया

बता दें उत्तर प्रदेश के DG (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया, "बेहतर भीड़ प्रबंधन तथा बेहतर ट्रैफिक व्यवस्था, ये दो चीजें थीं जो हमने यहां आने के बाद सुनिश्चित की। शासन का निर्देश था कि किसी भी व्यक्ति को कोई असुविधा ना हो। जो भी प्रबंध रात भर में अंतर्विभागीय समन्वय से हमने किया था उसके अच्छे और सुखद परिणाम देखने को मिल रहे हैं। क्योंकि सभी श्रद्धालुओं को अपनी कतारों में लगा दिया जा रहा है और अनवरत दर्शन चल रहे हैं."

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article