India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अयोध्या : नाबालिग लड़की के बलात्कार मामले संजय निषाद ने आरोपी को 'संरक्षण' देने का अखिलेश यादव पर लागाया आरोप

07:30 AM Aug 04, 2024 IST
Advertisement

अयोध्या : उत्तर प्रदेश के मंत्री और निषाद पार्टी के प्रमुख संजय निषाद ने अयोध्या में नाबालिग लड़की के बलात्कार पर चुप रहने के लिए समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा और पार्टी पर इस मामले में मुख्य आरोपी सपा नेता मोईद खान को 'संरक्षण' देने का प्रयास करने का आरोप लगाया। शनिवार को मीडिया से बात करते हुए संजय निषाद ने कहा, "अखिलेश यादव का पीडीए झूठ है। जो लोग पीडीए के नारे लगाते हैं और अयोध्या में अपनी जीत पर गर्व महसूस करते हैं, ऐसा लगता है कि वे इन अपराधियों की मदद से जीते हैं। वे अपराधी को बचा रहे हैं, न तो वे उसे पार्टी से निकाल रहे हैं और न ही आरोपी के खिलाफ कुछ कह रहे हैं।"

Highlight : 

लड़की के बलात्कार मामले में सपा के चुप्पी पर सवाल

उन्होंने कहा, आज मैंने सदन में इस मुद्दे को उठाया है और आज तक मैं यह सुनिश्चित करता रहा हूं कि उसे फांसी मिले, मैं पीड़िता के साथ खड़ा रहूंगा। मैं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मामले का संज्ञान लिया और कार्रवाई की। मुझे बस यही उम्मीद है कि मैं अपने समुदाय की रक्षा कर सकूं। उत्तर प्रदेश के मंत्री ने शनिवार को पीड़िता से मुलाकात भी की और कहा कि सरकार ऐसे अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। पीड़िता से मिलने के बाद निषाद ने कहा, हमारी सरकार का प्रशासन ऐसे अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है। मैं उससे (पीड़िता से) मिलने अयोध्या गया था। मैं उस पीड़ा को बयां नहीं कर सकता जिससे वह गुजर रही है।

समाजवादी पार्टी के नेता ऐसे अपराधियों की पैरवी कर रहे हैं - संजय निषाद

समाजवादी पार्टी के नेता ऐसे अपराधियों की पैरवी कर रहे हैं। वे मामले में अपना मुंह नहीं खोल रहे हैं और कोई भी नेता पीड़िता से मिलने नहीं जा रहा है। उन्होंने सिर्फ इतना कहा है कि उनका डीएनए टेस्ट कराया जाएगा। इसके जवाब में मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि मामले में डीएनए टेस्ट एक प्रक्रिया है और वह कराया जाएगा, लेकिन सपा आरोपियों को बचाने की कोशिश क्यों कर रही है? निषाद ने कहा। अयोध्या जिला प्रशासन ने शनिवार को समाजवादी पार्टी के नेता मोईद खान की अवैध रूप से निर्मित बेकरी को ध्वस्त कर दिया। आरोपी मोईद खान के खिलाफ कार्रवाई करने वाले अधिकारियों ने कहा कि सपा नेता ने तालाब की जमीन पर अवैध कब्जा कर बेकरी का निर्माण किया।

आरोपी को 'संरक्षण' देने का प्रयास करने का लगाया आरोप

एसडीएम अशोक कुमार ने कहा, अवैध पाए जाने पर बेकरी को सील कर दिया गया है और बेकरी को ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। बेकरी के बाद प्रशासन ने आगे की कार्रवाई करते हुए तालाब पर बनी बाउंड्रीवॉल को भी अवैध बताते हुए ध्वस्त कर दिया। इससे पहले मोईद खान और उनके घरेलू सहायक पर अयोध्या में खान के घर पर दिहाड़ी मजदूर के रूप में काम करने वाली 12 वर्षीय लड़की के साथ बलात्कार और ब्लैकमेल करने का आरोप लगा था। सपा नेता के खिलाफ बलात्कार पीड़िता के परिवार को मामला सुलझाने के लिए कथित तौर पर धमकाने का मामला दर्ज किया गया है। खान को गुरुवार को लड़की के साथ दो महीने से अधिक समय तक बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। बाद में, बलात्कार पीड़िता के परिवार को धमकाने के लिए सपा नेता के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article