India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Deoria हत्याकांड को लेकर भीम आर्मी चीफ ने UP सरकार को दी सलाह, जाने क्या कुछ कहा ?

11:39 AM Oct 08, 2023 IST
Advertisement

देवरिया में जमीनी विवाद में हुई 6 लोगों की हत्या के मामले को लेकर भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को सलाह दी है। उन्होंने शनिवार 7 अक्टूबर को एक्सपर्ट पोस्ट कर सीएम योगी से प्रदेश वासियों को सामान नगर से देखते हुए राजधर्म के पालन की अपील की। चंद्रशेखर आजाद ने लिखा हर शासन का एक राज धर्म होता है कि वह अपने सभी नागरिकों को एक आंख से देखें और जाति के आधार पर उनमें भेजना करें स्थिति कोई भी योजनाएं सबको मिले और अन्य किसी के साथ भी ना हो पूर्व के कटु अनुभव के बाद भी मुख्यमंत्री योग्यता नाथ जी को सलाह देना चाहता हूं कि उन्हें अपना राज धर्म निभाना चाहिए।

देवरिया में हुई 6 लोगों की हत्या

बता दें कि यह मामला देवरिया जिले के रुद्रपुर थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव का है। जहां लहरा में सोमवार को पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम यादव की गांव के रहने वाले सत्य प्रकाश दुबे और उनके पर परिवार द्वारा कथित तौर पर हत्या कर दिया गया था। इस इस वारदात के बाद प्रेम यादव के समर्थकों ने दुबे परिवार के ऊपर जानलेवा हमला करके उनके परिवार के पांच लोगों को मौत के घाट उतार दिया।

दोनों पक्षों में दर्ज कराया केस

इस मामले में सत्य प्रकाश दुबे उनकी पत्नी और तीन बच्चों सहित उनके परिवार के पांच लोगों की हत्या हो गई थी इस घटना में बच्चा भी घायल हुआ है जिसे अस्पताल में इलाज चल रहा है इस मामले में दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है।
प्रेम यादव के मकान पर लगा नोटिस। प्रशासन ने शनिवार को प्रेम यादव के मकान पर बेदखली का नोटिस चिपका दिया है इसमें कहा गया कि मकान सरकारी जमीन पर कब्जा करके बनाया गया है फ्री में दो के परिवार के लोगों ने राज सरकार पर भेदभाव करने का आरोप लगाया है जिसे लेकर राज्य में राजनीति भी गर्म आ गई है।

Advertisement
Next Article