India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर यूपी के जांबाज पुलिसकर्मियों को मिलेगा वीरता पदक

12:52 PM Aug 14, 2024 IST
Advertisement

स्वतंत्रता दिवस : यूपी में उमेश पाल हत्याकांड के प्रमुख आरोपियों, अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर मोहम्मद गुलाम को 13 अप्रैल 2023 को झांसी में एक एनकाउंटर में मार गिराने वाले विशेष कार्य बल टीम के छह सदस्यों को राष्ट्रपति वीरता पदक प्रदान किया जाएगा। इस साहसिक कार्रवाई के लिए नवेंदु सिंह और विमल कुमार सिंह की टीम को यह सम्मान मिला है। इन दोनों अधिकारियों की नेतृत्व वाली टीम ने इन कुख्यात अपराधियों को सफलतापूर्वक निष्क्रिय किया और कानून की विजय सुनिश्चित की।

Highlight : 

कुल 17 जांबाज अधिकारियों को मिलेगा राष्ट्रपति वीरता पदक

उत्तर प्रदेश पुलिस के कुल सत्तरह जांबाज अधिकारियों को स्वतंत्रता दिवस-2024 के अवसर पर राष्ट्रपति वीरता पदक प्रदान किया गया है। प्रदेश सरकार की ओर से जारी पत्र के अनुसार, भारत के राष्ट्रपति ने उत्तर प्रदेश पुलिस और होमगार्ड और नागरिक सुरक्षा के कर्मियों को यह पुरस्कार देने की मंजूरी दी है। इन कर्मियों में विभिन्न भिन्न रैंक रैंक के अधिकारी और सिपाही शामिल हैं, जिन्होंने अपनी बहादुरी और समर्पण से समाज को सुरक्षा प्रदान की है।

यह सम्मान पुलिसकर्मियों के अदम्य साहस का प्रतीक

बता दें कि जितेंद्र कुमार सिंह, राकेश कुमार सिंह चौहान, अनिल कुमार, हरिओम सिंह, जितेंद्र प्रताप सिंह, विपिन कुमार, विमल कुमार सिंह, नवेंदु कुमार, ज्ञानेंद्र कुमार राय, अनिल कुमार सिंह, सुनील कुमार, सुशील कुमार, राजीव चौधरी, जयवीर सिंह, रईस अहमद, अरुण कुमार, और अजय कुमार को वीरता पदक से सम्मानित किया गया है।

यह सम्मान इन पुलिसकर्मियों के अदम्य साहस और पेशेवर योग्यता को मान्यता देने के लिए है। राष्ट्रपति का यह सम्मान उत्तर प्रदेश पुलिस के प्रति उनके अद्वितीय सेवा और कर्तव्यनिष्ठा का प्रतीक है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article