India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

CM योगी आदित्यनाथ ने कहा- बाढ़ पीड़ितों के साथ खड़ी है डबल इंजन की सरकार

04:28 PM Aug 28, 2023 IST
Advertisement
इस समय कई राज्य भारी बारिश और बाढ़ से प्रभावित है। जिसकी वजह से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बता दें उत्तर प्रदेश के हालात भी काफी खराब हो गए है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बोगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि डबल इंजन की सरकार बाढ़ पीड़ितों के साथ खड़ी है।
यहां अमृतपुर के जमापुर में बाढ़ पीडितों को राहत सामग्री बांटने आए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे यह सुनिश्चित करें कि बाढ़ पीडि़तों को मुआवजा देने में 24 घंटे से अधिक का समय न लगे। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार बाढ़ पीड़ितों के साथ खड़ी है।
700 गांवों के बाढ़ की चपेट में होने का दावा 
बता दें यूपी के लगभग 700 गांवों के बाढ़ की चपेट में होने का दावा करते हुए उन्होंने कहा कि एक तरफ बाढ है और दूसरी तरफ सूखा भी है एवं यह विचित्र स्थिति पूरे सूबे में है।योगी ने कहा कि एनडीआरएफ, एसडीआरएफ एवं पीएसी की कंपनियां बाढ़ से राहत एवं बचाव के लिए प्रदेश भर में लगी हैं तथा शासन के स्तर पर पीड़ित परिवारों के बीच राहत सामग्री का वितरण किया जा रहा है।मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश भर में 1101 बाढ़ शरणालय, 1504 बाढ़ चौकी, दो हजार से अधिक मेडिकल टीम तथा 2040 नाव राहत कार्य के लिए लगायी गयी हैं।
Advertisement
Next Article