India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

CM YOGI ने जनता दर्शन के दौरान 500 से अधिक लोगो की शिकायत सुनी

06:51 PM Aug 28, 2023 IST
Advertisement
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि सरकारी अधिकारियों को लोगों की समस्याओं के समाधान को प्राथमिकता देनी चाहिए। जनता दर्शन में 500 से अधिक लोगों की शिकायतें सुनते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों और अन्य अधिकारियों को आम जनता की समस्याओं के समाधान को प्राथमिकता देने के निर्देश दिये।  
प्रत्येक पीड़ित के साथ सहानुभूतिपूर्वक व्यवहार
“जनता की समस्याओं का समाधान करने में आनाकानी करने वाले अधिकारियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। अधिकारियों को समय पर अपने कार्यालय पहुंचकर लोगों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर हल करना होगा। समयबद्ध तरीके से हर संभव मदद की जानी चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को राजस्व एवं पुलिस से संबंधित मामलों को पूरी पारदर्शिता एवं निष्पक्षता के साथ निस्तारित करने का निर्देश देते हुए कहा, “किसी के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए। प्रत्येक पीड़ित के साथ सहानुभूतिपूर्वक व्यवहार किया जाना चाहिए। 
समय-निर्धारण पर विशेष रूप से ध्यान देने का निर्देश
इस अवसर पर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों को सभी विभागों में सार्वजनिक कार्यक्रमों के समय-निर्धारण पर विशेष रूप से ध्यान देने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा, “अधिकारियों को इन बातचीत के दौरान अपने कार्यालयों में उपस्थित रहना चाहिए। यदि कोई अधिकारी अपने कार्यालय में मौजूद नहीं है, तो उन्हें यह जिम्मेदारी अपने अधीनस्थ को सौंपनी चाहिए, यह सुनिश्चित करते हुए कि जनता के मुद्दों को प्राथमिकता के साथ संबोधित किया जाए।  
लोगों को बेझिझक सरकार के साथ मुद्दे साझा करने चाहिए 
उन्होंने आगे उल्लेख किया कि राज्य सरकार उन जरूरतमंदों के साथ खड़ी है जिन्हें वित्तीय बाधाओं के कारण चिकित्सा उपचार तक पहुंचने में बाधाओं का सामना करना पड़ता है। सीएम योगी ने कहा, “लोगों को बेझिझक सरकार के साथ मुद्दे साझा करने चाहिए क्योंकि बीमारों के इलाज के लिए धन की कोई कमी नहीं है।
Advertisement
Next Article