India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयंती पर सीएम योगी ने किया प्रतिमा का अनावरण

10:54 AM Sep 25, 2024 IST
Advertisement

CM Yogi: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर उनकी प्रतिमा का अनावरण किया और उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।

सीएम योगी ने किया समाधी का अनावरण

अनावरण समारोह में उपस्थित मीडिया और लोगों को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि वह चाहते हैं कि सभी लोग पंडित दीन दयाल के विजन और देश के निर्माण में उनके द्वारा की गई कड़ी मेहनत को याद रखें। पंडित दीन दयाल उपाध्याय के जन्म दिवस पर, मैं चाहता हूं कि आप सभी 70 साल पहले देश के निर्माण में उनके द्वारा किए गए विजन और कड़ी मेहनत को याद करें।

सीएम में दिया बयान

उन्होंने कहा, "मैं पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयंती पर उनकी प्रतिमा का अनावरण करना चाहता हूं और राष्ट्र निर्माण में उनके विजन का जश्न मनाना चाहता हूं।" "उनकी वजह से ही देश के गरीब लोग और किसान लाभ उठा पा रहे हैं। उन्होंने हमेशा देश को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया और उनके विजन पर चलते हुए पीएम नरेंद्र मोदी देश को आगे बढ़ाने में सफल रहे हैं। उनके विजन की वजह से ही बीजेपी पार्टी कांग्रेस को हराने में सफल रही है।"

प्लेटफॉर्म एक्स पर किया पोस्ट

सीएम ने प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट भी लिखी। पोस्ट में लिखा गया है, "अंत्योदय के उपासक, भारतीय जनसंघ के संस्थापक सदस्य, श्रद्धेय पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी ने अपना पूरा जीवन राष्ट्रीय एकता और समाज के हर वर्ग की उन्नति के लिए समर्पित कर दिया। उनका 'एकात्म मानव दर्शन' हम सभी को सांस्कृतिक विकास और समाज के सबसे निचले पायदान पर खड़े गरीब, वंचित और शोषित लोगों की सेवा के लिए असीम प्रेरणा देता है। आज उनकी जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि!"

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article