India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अतीक अहमद की बहन शाहीन को सौंपी बच्चों की कस्टडी, जानें Supreme Court में यूपी सरकार ने क्या कहा?

01:15 PM Oct 10, 2023 IST
Advertisement

बाहुबली अतीक अहमद के दो नाबालिग बच्चों की कस्टडी से जुड़े मामले का मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने निपटारा कर दिया था। बता दें अतीक की बहन शाहीन ने बाल सुधार गृह में रह रहे दोनों बच्चों की कस्टडी मांगते हुए याचिका दाखिल की थी। इस दौरान यूपी सरकार ने कोर्ट को बताया कि दोनों बच्चों को कल ही सुधार गृह से निकाल कर शाहीन को सौंप दिया गया है।
दोनों बेटों का पालन पोषण करने का जिम्मा शाहीन को मिला
आपको बता दें माफिया अतीक अहमद के दोनों बेटों अहजम और अबान को सोमवार को राजरूपपुर स्थित बाल सुधार गृह से निकाल कर उनकी बुआ परवीन अहमद कुरैशी को सुपुर्द कर दिया गया। जिला प्रोबेशन अधिकारी कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि अतीक की बहन परवीन पूरामुफ्ती थाना अंतर्गत हटवा गांव में रहती हैं और उन्होंने अतीक के दोनों बेटों का पालन पोषण करने का जिम्मा लेते हुए उन्हें अपने सुपुर्द करने का प्रार्थना पत्र दिया था।
क्या था पूरा मामला?
दरअसल, उमेश पाल हत्याकांड के बाद से ही अतीक के दोनों बेटों को पुलिस ने बाल सुधार गृह में दाखिल किया था जिस पर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने धूमनगंज पुलिस से आख्या मांगी थी। उन्होंने बताया कि धूमनगंज थाने की पुलिस ने अपनी आख्या में बताया था कि उमेश पाल हत्याकांड के बाद अतीक का पूरा परिवार फरार हो गया था और दोनों बच्चे चकिया में लावारिस हालत में मिले थे। सुरक्षा को देखते हुए अतीक के दोनों बेटों को बाल गृह में दाखिल किया गया था।

Advertisement
Next Article