India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

AMU में फिलिस्तीन के समर्थन में प्रदर्शन, छात्रों ने लगाए धार्मिक नारे, VIDEO हो रहा वायरल

11:08 AM Oct 09, 2023 IST
Advertisement

इस समय इजराइल-हमास के बीच जंग जारी है।बता दें इसमें सैकड़ों की मौत हो चुकी है। इसी बीच अलीगढ़ में फिलिस्तीन के समर्थन में की गई नारेबाजी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। जिसे एएमयू कैम्पस का बताया जा रहा है। हालांकि, इस वीडियो को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी प्रशासन कुछ भी बोलने को तैयार नही हैं। उधर, राजनीतिक दल मुख्य रूप से भाजपा से जुड़े नेताओं ने इस पर आपत्ति जताई है।
गाजा पट्टी से ताबड़तोड़ रॉकेट और बम दागे
दरअसल, रूस-यूक्रेन युद्ध के बाद एक और जंग की शुरुआत हुई है। हमास ने शनिवार को गाजा पट्टी से ताबड़तोड़ रॉकेट और बम दागे। इस हमले में इजराइल के कई नागरिकों की मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग घायल हैं। इजराइल और हमास युद्ध में भारत किस देश के साथ खड़ा है, इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर अपनी बात साफ कर चुके हैं। इजराइल-हमास युद्ध को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए हमास द्वारा इजराइल पर किए गए हमले में 22 लोगों की मौत पर दुख जताया। पीएम ने अपने पोस्ट में लिखा है कि इजराइल में आतंकवादी हमलों की खबर से गहरा सदमा लगा है। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं निर्दोष पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं। हम इस कठिन समय में इजराइल के साथ एकजुटता से खड़े हैं।
सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
ऐसे में रविवार की शाम को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ। जो एएमयू कैम्पस के अंदर व एएमयू छात्रों का बताया जा रहा है। इस वीडियो में भारत देश के समर्थन में खड़े होने के उलट यानि फलस्तीन के समर्थन में नारेबाजी की गई। यह वीडियो करीब नौ सेकेंड का है। एएमयू प्रशासन की ओर से इस संबंध में कोई भी प्रतिक्रिया नहीं आई है। उधर दूसरी तरफ भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष मुकेश लोधी ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से इस नारेबाजी की जानकारी हुई। यह साफ तौर पर देशद्रोह का मामला है।
पाक भी कर रहा है हमास का समर्थन
एमएलसी डॉ. मानवेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि एएमयू शुरू से ही देश विरोधी गतिविधियों का केन्द्र रहा है। पाकिस्तान को बनाने में एएमयू की अहम भूमिका रहा। अब पाक भी हमास का समर्थन कर रहा है तो साफ है कि यह लोग फलस्तीन समर्थक हैं।सांसद सतीश गौतम ने कहा कि एएमयू के छात्र हमेशा से ऐसा कृत्य करते हैं। जिससे देश में नकारात्मक माहौल बने। इसी एएमयू का छात्र मन्नान वानी आतंकवादी बना और उसका भारतीय सेना ने एनकाउंटर किया।

Advertisement
Next Article