India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बदायूं के एक मस्जिद में तेज आवाज में लाउडस्पीकर बजाने पर मौलवी के खिलाफ FIR

11:32 AM Oct 18, 2023 IST
Advertisement

यूपी के बदायूं में बिना इजाजत तेज आवाज में धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर बजाने के मामले पुलिस ने एक्शन लिया है। बता दें जनपद की अलापुर पुलिस ने मस्जिद में तेज आवाज में बजाए जा रहे लाउडस्पीकर को उतरवाकर अपने कब्जे में ले लिया और मौलवी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। ये मामला यहां की गेंदन मस्जिद का है।
लाउडस्पीकर पर हो रही थी अजान
आपको बता दें, अलापुर कस्बे में पश्चिमी पुल के चौराहे के पास वार्ड नंबर 17 तेज आवाज में लाउडस्पीकर पर अजान हो रही थी। इसी दौरान यहां से पुलिस की टीम गश्त पर निकली हुई थी, उस वक्त मस्जिद में नमाज पढ़ी जा रही थी, इसलिए टीम रुक गई और बाद में इस बारे में जानकारी ली, और ऐसा करने से मना किया, लेकिन जब मौलवी ने ऐसा करने से इनकार किया तो फिर पुलिस ने ये एक्शन लिया है।
तेज आवाज में लाउडस्पीकर पर उन्हें अजान सुनाई
सूत्रों के मुताबिक, सब इंस्पेक्टर राजीव सिंह चौहान ने कहा कि वो ककराला कस्बे में सिपाही पप्पूराम, सुमित पुंडीर और सत्यवीर के साथ गश्त कर रहे थे।तभी वार्ड नंबर 17 में गेंदन मस्जिद से तेज आवाज में लाउडस्पीकर पर उन्हें अजान सुनाई दी। जिसके बाद वो अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उस वक्त वहां नमाज पढ़ी जा रही थी, इसलिए धार्मिक भावनाओं को देखते हुए वह रुक गए।
मस्जिद के मौलवी के खिलाफ शिकायत दर्ज
बता दें इस मामले में पुलिस ने गेंदन मस्जिद के मौलवी के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद यूपी में तेज आवाज में लाउडस्पीकर बजाने की मनाही है। पिछले दिनों सीएम योगी के आदेश पर प्रदेश भर में सभी धार्मिक स्थलों पर तय मानकों के अनुसार लाउड स्पीकर की आवाज कम कर दी गई थी या फिर उन्हें हटा दिया गया था। बावजूद इसके अब भी कई जगहों पर तेज आवाज में लाउडस्पीकर बजाए जा रहे हैं।

Advertisement
Next Article