India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Ghaziabad: CM योगी का गाजियाबाद दौरा आज, 757 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

06:15 AM Sep 18, 2024 IST
Advertisement

Ghaziabad: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को गाजियाबाद के लोगों को 757 करोड़ की 111 परियोजनाओं की सौगात देंगे। गाजियाबाद विधानसभा सीट पर होने जा रहे उप चुनाव से पहले उनका यह कार्यक्रम घंटाघर रामलीला मैदान में होगा। इसमें 503 करोड़ की 69 परियोजनाओं का शिलान्यास और 254 करोड़ की 43 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे।

यह सभी परियोजनाएं पुलिस, जीडीए, नगर निगम, स्वास्थ्य, जलनिगम, शिक्षा विभाग से जुड़ी है। जनसभा के संबोधन से पहले मुख्यमंत्री मंच से प्रतीकात्मक रूप से दस छात्रों को स्मार्ट फोन भी प्रदान करेंगे। प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर जिलाधिकारी इंद्रविक्रम सिंह ने अधिकारियों को जिम्मेदारी तय कर दी है। हर अधिकारी को अपने निर्धारित तय स्थान पर व्यवस्था करने के साथ मौजूद रहने के निर्देश दिए गए हैं।

युवाओं को साधने का प्रयास

उप-चुनाव से ठीक पहले वृहद रोजगार मेले का आयोजन कर युवाओं को साधने की तैयारी है। रोजगार के लिए 11 से अधिक बेरोजगार युवा अपना पंजीकरण करा चुके हैं। रोजगार मेले में 100 से अधिक कंपनियां जुटेंगी जो मौके पर ही साक्षात्कार के बाद 15 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगी। यह नौकरियां 10 हजार रुपये से 25 हजार रुपये प्रतिमाह तक होंगी। योग्यता की बात करें तो हाईस्कूल से लेकर स्नातक बेरोजगारों को वृहद रोजगार मेले में रोजगार के अवसर मिलेंगे। रामलीला मैदान में जिले के छह हजार छात्र-छात्राओं को टैबलेट और स्मार्टफोन के अलावा स्वरोजगार के लिए ऋण वितरण की भी तैयारी ह‌ै।

इन परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे सीएम योगी

डूंडाहेड़ा स्थित 50 बेड का अस्पताल, राजकीय महाविद्यालय, मोदीनगर, विकास खंड भोजपुर में सभागार, धौलाना के मुकीमपुर में कस्तूरबा गांधी एकेडमिक ब्लॉक और छात्रावास, निडौरी में राजकीय इंटर कॉलेज, समेकित विशेष माध्यमिक विद्यालय, साहिबाबाद साइट-4 में वाटर हाइड्रेंट, लोनी असालतपुर में सद्भाव मंडप, 220 केवी उपकेंद्र मोरटा, मुरादनगर के घूमेश्वर मंदिर में पर्यटन विकास के कार्य शिलान्यास, विजयनगर में राजकीय कन्या इंटर कॉलेज और मल्टीपरपज हॉल, सेफ सिटी के तहत इंटिग्रेटेड सीसीटीवी कैमरों की निगरानी का कार्य, आधुनिक कारकस प्लांट ,महामाया स्टेडियम के पीछे बायोडायवर्सिटी पार्क, आईटीएमएस परियोजना का कार्य, 220 केवी उपकेंद्र वसुंधरा, राजकीय आयुर्वेदिक यूनानी चिकित्सालय, राजनगर एक्सटेंशन स्थित बंधा रोड से चार्म्स कैसल तक रोड और नाला, राजनगर एक्सटेंशन में भट्टा नंबर पांच से अग्रवाल हाइट्स तक सीवरेज एवं ड्रेनेज का कार्य, मोदीनगर में सहारनपुर रेलवे लाइन के पास चार लेन का आरओबी

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article