India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Hardoi: 11 करोड़ राम नाम लेखन का काम जोरों पर

02:25 PM Jan 13, 2024 IST
Advertisement

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में हाल ही में बने राम मंदिर में भगवान राम की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर जहां पूरे देश में उत्साह है, वहीं Hardoi जिले में मां कात्यायनी शक्तिपीठ के पीठाधीश्वर स्वामी आत्मानंद गिरि के निर्देशन में प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम का न्योता मिलने के बाद शक्तिपीठ में प्रभु श्रीराम के चरणों में समर्पित करने के लिए 11 करोड़ राम नाम लेखन निधि का कार्य चल रहा है जिसमें बच्चों से लेकर बूढ़े और जवान के साथ-साथ तमाम साधु संत लगातार राम नाम का लेखन कर रहे हैं।

Highlights:

तमाम भक्तों द्वारा उनका लिखा हुआ 11 करोड़ से अधिक राम नाम धन श्री राम मंदिर में प्रभु के चरणों में अर्पित किया जाएगा। इसके लिए कात्यानी शक्तिपीठ द्वारा श्री राम महोत्सव का आयोजन किया गया है जो 19 जनवरी तक चलेगा उसके बाद 20 जनवरी को कात्यायनी शक्तिपीठ के भक्तों द्वारा 11 करोड़ राम नाम का लेखन एकत्र करने के बाद उसे राम मंदिर ट्रस्ट के चंपत राय को 21 जनवरी को भगवान श्री राम के प्रति अपनी श्रद्धा जताते हुए सौंप दिया जाएगा। कात्यायनी पीठ के पीठाधीश्वर आत्मानंद गिरि का राम मंदिर तीर्थ ट्रस्ट द्वारा प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है जिसमें वह राम भक्तों द्वारा लिखे गए 11 करोड़ नाम राम नाम निधि को लेकर भगवान श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान राम भक्तों की श्रद्धा के रूप में अर्पित करेंगे।

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जहां पूरे देश में उत्साह नजर आ रहा है वही हरदोई जिले के शाहाबाद कस्बे के पठकाना मोहल्ले में मां कात्यायनी शक्तिपीठ में जुड़ भक्तो में उल्लास नजर आ रहा है। दरअसल राम मंदिर तीर्थ ट्रस्ट द्वारा माँ कात्यायनी शक्तिपीठ के पीठाधीश्वर स्वामी आत्मानंद गिरी को प्राण प्रतिष्ठा कार्यंक्रम में शामिल होने का न्योता मिला है जिसके बाद से इस शक्तिपीठ से जुड़ भक्त भगवान श्री राम की भक्ति में दुबे है। इसके लिए शक्ति पीठ द्वारा 13 जनवरी से 19 जनवरी तक श्रीराम महोत्वस का आयोजन किया गया है। शक्तिपीठ को अयोध्या से आमंत्रण मिलते ही भक्तों द्वारा अपने आराध्य श्री राम के प्रति अपनी आस्था जताने के लिए 5 जनवरी से राम नाम का लेखन किया जा रहा है।

शक्ति पीठ के मुताबिक 11 करोड़ से अधिक राम नाम लेखन निधि का कार्य भक्तो द्वारा लगातार किया जा रहा है शक्तिपीठ के पीठाधीश्वर आत्मानंद गिरि महाराज के अनुसार 22 जनवरी को अयोध्या में संपन्न होने वाले श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर शक्तिपीठ के सभी भक्तों और सेवादारों ने 11 करोड़ श्री राम नाम लेखन लिखने का संकल्प इस खुशी के साथ लिया है कि 500 साल की राम मंदिर की उनकी तपस्या पूरी होती नजर आ रही है और 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम मंदिर अपना भव्य और दिव्य स्वरुप लेने जा रहा है। ऐसे में श्री राम नाम लेखन करने वाले वह लोग हैं जो इस मौके पर अयोध्या में नहीं पहुँच सकते है तो वह लोग राम नाम लेखन करके अपना राम नाम धन भगवान के चरणों में अर्पित करने के लिए लगातार लेखन कर रहे हैं। बड़े संख्या में बच्चों महिलाओं पुरुषों के अलावा संत महात्मा भी राम नाम लेखन का कार्य शक्तिपीठ के अलावा अपने-अपने स्थलों पर भी कर रहे हैं। शक्तिपीठ के पीठाधीश्वर के मुताबिक 19 जनवरी को राम नाम लेखन का 11 करोड़ से अधिक का कार्य पूरा हो जाएगा और 20 जनवरी को यह राम नाम धन राम भक्त उनके यहां जमा करेंगे उसके बाद वह इन सभी राम नाम लेखन के रामधन को लेकर अयोध्या जाकर भगवान श्री राम को अर्पण कर देंगे।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article