India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

समाजवादी नेता आजम खान के आवास पर तीसरे दिन भी जारी है इनकम टैक्स की रेड

10:34 AM Sep 15, 2023 IST
Advertisement
समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के उत्तर प्रदेश के रामपुर आवास पर आयकर विभाग की छापेमारी शुक्रवार को तीसरे दिन भी जारी रही। विभाग ने खान और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ कर चोरी की जांच के तहत बुधवार को उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में 30 से अधिक स्थानों पर तलाशी ली। समाजवादी पार्टी नेता से जुड़े कई परिसरों पर छापेमारी करने के लिए आईटी कर्मियों की टीमें बुधवार को रामपुर, मेरठ, लखनऊ, गाजियाबाद, सहारनपुर और सीतापुर सहित शहरों में पहुंचीं।
भड़काऊ भाषण के आरोप में हुए थे गिरफ्तार
गुरुवार को भी खान के रामपुर स्थित आवास पर तलाशी ली गई। आजम खान रामपुर सदर सीट से विधायक चुने गए थे, राज्य विधानसभा सचिवालय ने, इससे पहले अक्टूबर में, खान को सदन से अयोग्य घोषित करने की घोषणा की थी, जब एक अदालत ने उन्हें नफरत फैलाने वाले भाषण मामले में तीन साल की जेल की सजा सुनाई थी। खान के खिलाफ अप्रैल 2019 में एक चुनावी बैठक के दौरान रामपुर में तैनात प्रशासनिक अधिकारियों, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गंभीर आरोप लगाने के लिए मामला दर्ज किया गया था।
 वक्फ बोर्ड की संपत्ति की जमीन  हड़पने का आरोप
2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान, मिलक कोतवाली क्षेत्र के खटानगरिया गांव में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए भड़काऊ भाषण देने के लिए खान पर मामला दर्ज किया गया था। इससे पहले, मई 2022 में इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने आजम खान को एक मामले में अंतरिम जमानत दे दी थी, जो वक्फ बोर्ड की संपत्ति की जमीन पर गलत तरीके से कब्जा करने से संबंधित था। आजम खान ने जनता पार्टी के टिकट पर 1980 का विधानसभा चुनाव जीतकर अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की। रामपुर से. उन्होंने अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव दोनों सरकारों में मंत्री के रूप में कार्य किया है।
Advertisement
Next Article