India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Keshav Prasad Maurya का कांग्रेस पर तंज, कही ये बड़ी बात

01:45 PM Dec 22, 2023 IST
Keshav Prasad Maurya
Advertisement

उत्‍तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री Keshav Prasad Maurya ने शुक्रवार को कांग्रेस और पाकिस्तान की तुलना करते हुए कहा कि नोटबंदी के बाद कांग्रेस के पंजे में चंदे की पर्ची और पाकिस्तान के दोनों हाथों में कटोरा है। केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को सोशल मीडिया मंच पर एक पोस्ट में कहा 'ग़ज़ब का योग है कि नोटबंदी के बाद से ही पाकिस्तान और कांग्रेस की आर्थिक हालत खस्ता होना शुरू हो गई। कांग्रेस के पंजे में चंदे की पर्ची और पाकिस्तान के दोनों हाथों में कटोरा है।' उन्होंने तंज के अंदाज में पूछा ‘‘यह रिश्ता क्या कहलाता है।’’

 

2,000 रुपये के नोट को चलन से बाहर करने की घोषणा

भारतीय रिजर्व बैंक ने इसी वर्ष 19 मई को 2,000 रुपये के नोट को चलन से बाहर करने की घोषणा की। हालांकि इस मूल्य के नोट बैंकों में जाकर 30 सितंबर तक जमा करने या बदले जाने की छूट की भी घोषणा की गयी थी। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने इसके पहले आठ नवंबर, 2016 को 500 और 1000 रुपये के नोटों का चलन बंद करने की घोषणा की थी और इनकी जगह दो हजार रुपये के नोट चलन में लाये गये थे। बाद में पांच सौ रुपये के नये नोट भी जारी किये गये थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article