India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जानिए क्यों कहा CM योगी ने 'मोदी है तो मुमकिन है' ?

05:29 PM Oct 20, 2023 IST
Advertisement

गाजियाबाद में शुक्रवार (20 अक्टूबर 2023) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैपिड-एक्स रेल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ यूपी CM योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। उद्घाटन के बाद PM मोदी ने ट्रेन में सफर भी किया। बता दें कि यह ट्रेन पहले चरण में गाजियाबाद से दुहाई तक चलेगी। ट्रेन का किराया 50 रुपये से लेकर 100 रुपये तक है। इस ट्रेन को नमो भारत के नाम से जाना जाएगा। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को सम्बोधित किया। अपने सम्बोधन में CM योगी ने कहा कि रैपिड रेल पब्लिक ट्रांसपोर्ट का एक उत्तम माध्यम है। हमने स्वयं प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में इसकी यात्रा की। यह ट्रेन दिल्ली से मेरठ की दूरी को कम कर देगी।

मोदी है तो मुमकिन है की तर्ज पर यह सपना साकार हो रहा है- मुख्यमंत्री योगी
आगे मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे पहले मेरठ को 12 लेन के एक्सप्रेस हाईवे के साथ भी जोड़ा जा चुका था, जो दूरी पहले चार घंटे में तय की जाती थी वह आज मात्र 45 मिनट में पूरी हो सकेगी। यही स्थिति रैपिड रेल के प्रारंभ होने से भी होगी। यह कभी एक सपना था, लेकिन आज मोदी है तो मुमकिन है की तर्ज पर यह सपना साकार हो रहा है।

मुख्यमंत्री योगी ने शुक्रवार को गाजियाबाद में पीएम मोदी द्वारा भारत की पहली नमो भारत ट्रेन (रैपिडएक्स) के फ्लैग ऑफ और देश के प्रथम रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम के उद्घाटन के अवसर पर कही। सीएम योगी ने पीएम मोदी को अंग वस्त्र एवं मां दुर्गा की प्रतिमा भेंट कर उनका सम्मान भी किया। योगी ने कहा कि पूरा देश और उत्तर प्रदेश इस सपने को साकार होता देख रहा है। सीएम योगी ने कहा कि देश की पहली रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम रैपिड रेल को नमो भारत के रूप में विजयदशमी के पूर्व देश को समर्पित करने के लिए प्रदेश की 25 करोड़ की जनता की ओर से प्रधानमंत्री का आभार और स्वागत करता हूं। शारदीय नवरात्रि में आपका ये उपहार हम सबके लिए एक उपकार है। पिछले साढ़े 9 वर्ष के अंदर इस देश ने वर्ल्ड क्लास इंफ्रास्ट्रक्चर को देखा है। एयरपोर्ट की तर्ज पर रेलवे स्टेशन बने, अमृत भारत के अंदर 500 रेलवे स्टेशन के पुनरोद्धार का कार्य जिस गति के साथ चला है आज वह भी भारत देख रहा है। वंदे भारत ट्रेन ने एक नए भारत का दर्शन कराया है।

Advertisement
Next Article