India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

लखनऊ बिल्डिंग हादसा : ढही इमारत का संरचनात्मक ऑडिट करेगी विशेषज्ञ टीम

09:30 AM Sep 09, 2024 IST
Advertisement

लखनऊ बिल्डिंग हादसा : आठ लोगों की मौत वाली इमारत के मद्देनजर, लखनऊ संभागीय आयुक्त ने ट्रांसपोर्ट नगर की ढही इमारत का संरचनात्मक ऑडिट करने के निर्देश दिए हैं, लखनऊ प्रशासन के अधिकारियों ने कहा। संरचनात्मक ऑडिट करने वाली टीम में गुजरात के गांधीनगर के राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय के विशेषज्ञ और पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर शामिल होंगे। ढही इमारत की सामग्री और गुणवत्ता की जांच की जाएगी।

Highlight : 

ढही इमारत का संरचनात्मक ऑडिट करने का निर्देश

लखनऊ प्रशासन के अनुसार, राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय की टीम मंगलवार शाम तक लखनऊ पहुंच जाएगी। लखनऊ संभागीय आयुक्त ने ट्रांसपोर्ट नगर की ढही इमारत का संरचनात्मक ऑडिट करने के निर्देश दिए हैं। गुजरात के गांधीनगर के राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय के विशेषज्ञों की एक टीम जांच करेगी और वे कल शाम तक लखनऊ पहुंच जाएंगे। लखनऊ प्रशासन ने कहा, जांच दल में पीडब्ल्यूडी के इंजीनियरों को भी शामिल किया गया है। ढही इमारत की सामग्री और गुणवत्ता की जांच की जाएगी।

इमारत ढहने की घटना में आठ लोगों की मौत, 28 अन्य घायल

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने 8 सितंबर को लखनऊ में इमारत ढहने की घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित की। राज्य सरकार ने उत्तर प्रदेश सरकार के गृह विभाग के सचिव डॉ. संजीव गुप्ता को समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है। उत्तर प्रदेश सरकार के अनुसार, उक्त जांच समिति घटना के कारणों की व्यापक जांच करेगी और यथाशीघ्र अपनी जांच रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी। शनिवार को हुई इमारत ढहने की घटना में आठ लोगों की मौत हो गई और 28 अन्य घायल हो गए।

घटना में घायल हुए लोगों से मिलने अस्पताल पहुंचे थे सीएम

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को इमारत ढहने की घटना में घायल हुए लोगों से मिलने लखनऊ के लोकबंधु अस्पताल का दौरा किया। उन्होंने घायलों का हालचाल जाना और डॉक्टरों से उनके इलाज के बारे में जानकारी ली। उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक भी लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में इमारत ढहने की घटना में घायल हुए पीड़ितों से मिलने लखनऊ के लोकबंधु अस्पताल पहुंचे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article